Coronavirus Update Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण भले ही खत्म नहीं हुआ हो लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसे खत्म मान लिया है। कुछ समय पहले तक विभाग नियमित रूप से कोरोना बुलेटिन जारी कर बताता था कि 24 घंटे के दौरान कितने सैंपल जांचे गए और इनमें से कितने संक्रमित मिले। सिर्फ इतना ही नहीं विभाग उन क्षेत्रों की जानकारी भी साझा करता था जहां संक्रमित मिल रहे हैं। इसका फायदा यह होता था कि आमजन को संक्रमण की गंभीरता की जानकारी मिल जाती थी। वे उन इलाकों में जाने से परहेज करते थे जहां संक्रमित मिल रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य विभाग कोरोना बुलेटिन जारी करने में अनियमित हो गया है। कभी-कभार बुलेटिन जारी भी होता है तो अधूरी जानकारी के साथ।

किसी समय इंदौर में हजारों कोरोना संक्रमितों का उपचार चल रहा था। स्वास्थ्य विभाग रोज रात मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताता था कि किस इलाके में कितने संक्रमित मिले हैं। 24 घंटे के दौरान कितने सैंपलों की जांच की गई है और कितने नए संक्रमित मिले हैं। जैसे-जैसे संक्रमण कम होता गया मेडिकल बुलेटिन जारी करने का क्रम भी अनियमित हो गया। फिलहाल हालत यह है कि कई दिनों से बुलेटिन ही जारी नहीं हुआ।

आज इंदौर पहुंचेगी चिकित्सा सेवा संपर्क यात्रा

चिकित्सा बचाओ, चिकित्सक बचाओ नारे के साथ प्रदेशभर में निकाली जा रही चिकित्सा सेवा संपर्क यात्रा शुक्रवार को इंदौर पहुंचेगी। यात्रा का उद्देश्य प्रदेश में चिकित्सा सुविधा का विकास और चिकित्सकों में एकजुटता लाना है। शुक्रवार सुबह सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल से पैदल रैली निकाली जाएगी। यह केईएम स्कूल के पीछे मैदान तक रहेगी। यहीं आमसभा भी होगी। आयोजन को मेडिकल टीचर एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल टीचर एसोसिएशन, नर्सिंग आफिसर एसोसिएशन, तृतीय वर्ग कर्मचारी शासकीय संघ, लघुवेतन कर्मचारी संघ, अजाक्स संघ, नर्सिंग एसोसिएशन, राज्य कर्मचारी संघ, अपाक्स कर्मचारी संघ, फार्मासिस्ट एसोसिएशन का समर्थन प्राप्त है।

Posted By: Sameer Deshpande

Mp
Mp
 
google News
google News