इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Health Indore News। डेंगू, मलेरिया और अन्य मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए जागरुकता व सफाई अभियान बुधवार से शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेशभर में इसकी शुरुआत की गई है। इंदौर के जनप्रतिनिधि और अधिकारी भी जगह-जगह घूमकर लोगों को बीमारियों की रोकथाम के उपाय बता रहे हैं। नगर निगम ने बुधवार से विशेष महाअभियान शुरू कर लोगों को जागरुक करने का काम शुरू किया है।

सांसद शंकर लालवानी ने विनोबा नगर बस्ती से अभियान की शुरुआत की। सांसद ने अलग-अलग क्षेत्रों में बीमारियों की रोकथाम के लिए दवाई का छिड़काव किया। उन्होंने जनता से अपील की कि जहां-जहां जलजमाव होता है, वहां सफाई कर दवाई जरूर छिड़कें। इससे मच्छर और लार्वा पैदा नहीं होंगे। घरों में कूलर, एसी, पुरानी टंकियों और गड्ढेनुमा स्थानों पर जहां भी जलजमाव हो, वहां उसकी सफाई की जाए। सांसद ने लोगों से आग्रह किया कि वे भी इस जनजागरण अभियान में सहभागी बनकर दूसरों को जागरूक करने में मदद करें। विधायक महेंद्र हार्डिया ने ड़ी ग्वालटोली क्षेत्र के घरों में जाकर लोगों से बात की और मौसमी बारियों से सचेत रहने का आग्रह किया। विधायक जीतू पटवारी ने समता नगर से सुबह जागरूकता अभियान में हिस्सा लिया। विधायक मालिनी गौड़ महावर नगर में दोपहर से अभियान शुरू करेंगी। भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने पंचम की फेल में लोगों से जमा पानी साफ करने का आग्रह किया।

अफसर भी उतरे मैदान में

कलेक्टर मनीष सिंह, डीआइजी मनीष कपूरिया और निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने मालवा मिल क्षेत्र में लोगों को सावधानियां बरतने की नसीहत दी। वे क्षेत्र की पतरे की चाल पहुंचे। उनके साथ पूर्व पार्षद चंदू शिंदे भी मौजूद थे। सभी ने डेंगू और मलेरिया को लेकर रहवासियों को घरों के आसपास सफाई रखने के साथ जागरूक रहने की समझाइश दी। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि डेंगू को लेकर जागरुकता बहुत आवश्यक है। कई मामलों में तो डेंगू कोविड से भी ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने संभावना व्यक्त की कि डेंगू का प्रकोप अभी और आएगा।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local