High Court Bar Association : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में गुरुवार को हुए हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के परिणाम शुक्रवार अलसुबह जारी हुए। पहली बार रातभर मतगणना चली। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने अलसुबह करीब चार बजे सूरज शर्मा को अध्यक्ष, रितेश इनानी को उपाध्यक्ष, जीपी सिंह को सचिव और राकेशसिंह भदौरिया को सह सचिव निर्वाचित घोषित किया। इसके अलावा शुभम लोणकर, प्रियंका राज, नवेंदु जोशी, अमित अग्निहोत्री और अनिरुद्ध सक्सेना कार्यकारिणी सदस्य चुने गए।

हाई कोर्ट परिसर में गुरुवार दिनभर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव को लेकर हलचल रही। इस चुनाव को लेकर वकीलों में खासा उत्साह था। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पद के लिए तीन-तीन प्रत्याशी मैदान में थे जबकि सह सचिव पद के लिए पांच लोग भाग्य आजमा रहे थे। एसोसिएशन के 1695 सदस्यों को मतदान की पात्रता थी। इनमें से 1292 ने मतदाधिकार का इस्तेमाल किया। मतदान करने वाले सदस्यों को इस वर्ष पौधे भी वितरित किए गए। इस पहल का सभी वकीलों ने स्वागत किया।

रातभर चली मतगणना - मतदान के करीब दो घंटे बाद गुरुवार शाम सात बजे मतगणना शुरू हुई। मतगणना की धीमी गति की वजह से हाई कोर्ट परिसर में जमा वकीलों को असुविधा भी हुई। 50-50 मतों की गिनती के साथ-साथ जैसे-जैस मतगणना आगे बढ़ी, प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की सांसें उपर-नीचे होती रहीं। रात करीब डेढ बजे तक 800 मत गिने जा चुके थे। इसके साथ ही परिणाम स्पष्ट होने लगे थे। अलसुबह करीब चार बजे मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने परिणामों की घोषणा की। अध्यक्ष पद पर सूरज शर्मा को 518 मत प्राप्त हुए जबकि अमरसिंह राठौर 435 और घनश्याम यादव 323 मत ही प्राप्त कर सके। उपाध्यक्ष पद के लिए रितेश इनानी को 677 मत प्राप्त हुए।

एक ही दिन में जमा हुए पौने सात लाख - इस वर्ष मतदाताओं के लिए मतदान से पहले हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पुराने बकाया चुकता करना अनिवार्य था। इसके चलते गुरुवार को एक ही दिन में 674150 रुपये हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के खाते में जमा हुए। पिछले वर्ष भी ऐसी ही अनिवार्यता की घोषणा की गई थी लेकिन मतदान के कुछ घंटे पहले ही सदस्य को राहत देते हुए इस शर्त को हटा लिया गया था।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close