Indore Crime News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। स्कीम-54 निवासी 27 वर्षीय महिला की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने पति-सास और ननद के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि उससे दहेज में एक करोड़ कैश और कार की मांग की। उससे कहा कि घर में नौकरानी की तरह रहना पड़ेगा। पति दूसरी महिलाओं में रुचि लेने दिखाने लगा था।

पुलिस के मुताबिक फरियादी कनिका जैन की पिछले साल 24 मई को ही राधा वल्लभ डी मार्ट के पीछे भयंदर वेस्ट मुंबई निवासी अभिषेक जैन से शादी हुई थी। कनिका बैंक में नौकरी करती है। स्वजन ने शादी में लाखों रुपये खर्च किए और ज्वेलरी-नकदी सहित गृहस्थी का सामान भी दिया। लेकिन शादी के एक महीने बाद ही अभिषेक (पति), प्रभा जैन (सास) और नताशा शाह ननद ने परेशान करना शुरू कर दिया। उससे एक करोड़ कैश और कार की मांग की। कनिका का आरोप है कि उससे सास ने कहा कि हमारे परिवार से ज्यादा मेलजोल बढ़ाने की जरुरत नहीं है। तू नौकरानियों की तरह ही रहा कर।

पिछले साल सितंबर में अभिषेक वर्किंग पैलेस से घर ले जाने के लिए आया और कार में ही मारपीट करने लगा। कनिका ने पिता को काल कर वाकया बताया तो रिश्तेदार के घर शरण लेनी पड़ी। रिश्तेदारों की मदद से संबंध सुधारने का प्रयास किया लेकिन अभिषेक पर कोई फर्क नहीं पड़ा। बल्कि वह दूसरी महिलाओं में ही रुचि दिखाने लगा। दिसंबर में नाकोड़ा ( राजस्थान) घुमाने के बहाने मुंबई से लेकर आया और इंदौर छोड़ गया। कनिका की शिकायत पर पुलिस ने जांच की और मंगलवार को तीनों के खिलाफ अपराध पंजिबद्ध कर लिया।

पुलिसकर्मी बोला बेटे अनाथालय छोड़ दूंगा, दहेज प्रताड़ना का केस

बंजारी लुन्हेरा मनावर (धार) निवासी कविता नर्गेश ने पति मोहन निवासी द्रविड़ नगर पुलिस लाइन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट लिखवाई है। कविता और मोहन ने आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था। उसका आरोप है कि दहेज में पांच लाख रुपये मांगे। पिता ने 3 लाख रुपये दे दिए। बेटा हुआ तो उसे अनाथालय में छोड़ने की धमकी देने लगा।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close