Indore Crime News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। महिला थाना पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। युवती का आरोप है कि पति उल्टी हरकतें करता था। शराब पिलाकर संबंध बनाता था। इन्कार करने पर उस पर शंका करने लगता था। उसने कार खरीदने के लिए दस लाख रुपये मांगे। परेशान होकर पीड़िता मायके रहने लगी। आरोपित बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करता है।

महिला थाना टीआइ ज्योति शर्मा के मुताबिक सिंगापुर टाउनशिप (तलावलीचांदा) निवासी 29 वर्षीय युवती की प्रणय श्रीकृष्ण निपाने निवासी बसुहा रेसिडेंसी कोड़ी हल्ली बेंगलुरु से पिछले वर्ष जुलाई में ही शादी हुई थी। शादी में स्वजन व रिश्तेदारों ने सोने का हार, बालियां, नथ, कंगन, चेन, अंगूठियां आदि दिए थे। जिस वक्त शादी हुई युवती पढ़ाई भी कर रही थी, लेकिन शादी के बाद उसकी पढ़ाई छूट गई। आरोप है कि एक महीने तक तो प्रणय का व्यवहार ठीक था लेकिन उसके बाद वह विवाद करने लगा। आगे की पढ़ाई के लिए पीड़िता इंदौर आई तो प्रणय फोन पर ही लड़ाई झगड़ा करने लगा।

सितंबर में प्रणय के पास गई तो उसने जबरदस्ती शराब पिलाई और संबंध बनाने लगा। विरोध करने पर आरोपित ने कहा कि उसके परिवार में सभी लोग शराब पीते हैं। इसके बाद प्रणय उससे 10 लाख रुपये मांगने लगा। उसने पीड़िता से कहा कि कार के लिए 10 लाख रुपये कम पड़ रहे हैं। इसके बाद प्रणय उस पर शंका करने लगा। वह घर की चाबी भी नहीं देता था। इससे वह कहीं बाहर भी नहीं जा पाती थी।

इसी तरह एक अन्य महिला पूजा हंसारी निवासी उषा फाटक जेल रोड़ की शिकायत पर पति राजेश हंसारी,मीरा हंसारी निवासी दीनदयाल नगर मकरोनिया के खिलाफ केस दर्ज किया है। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपित शादी के बाद से ही छोटी छोटी बातों पर विवाद करता है और रुपयों की मांग करता है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close