ICSE ICE Exam: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने 10वीं (आईसीएसइ) और 12वीं (आईएससी) की वर्ष 2023 की परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया। टाइम टेबल ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किया हैं। शहर में दस के करीब स्कूल सीआईएससीई से संबंधित हैं।

जारी किए गए समय के अनुसार पहले 12वीं (आईएससी) की परीक्षाएं शुरू होगी। इसके बाद 10वीं (आईसीएसइ) की परीक्षा शुरू होगी। कक्षा 10वी की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होकर 29 मार्च को समाप्त होगी। परीक्षा की अवधि दो घंटे रहेगी। लेकिन परीक्षा का समय सुबह 11 और कुछ दिन सुबह 9 बजे से रहेगा। कक्षा दसवीं की परीक्षा अंग्रेजी के पेपर से शुरू होकर जीव विज्ञान के पेपर के साथ समाप्त होगी। वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा 13 फरवरी से शुरू होकर 31 मार्च को समाप्त होगी। पहला पेपर अंग्रेजी का होगा। परीक्षा का समय तीन घंटे रहेगा और परीक्षाएं दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचना होगा। 1.45 बजे छात्रों को पेपर दिए जाएंगे।

कम है इस बोर्ड से संबंधित स्कूल

शहर में काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन से संबंधित स्कूलों की संख्या कम है। हालांकि कई बड़े और नामी स्कूल इसकी पढ़ाई करवा रहे हैं। शहर में एमपी बोर्ड और सीबीएसई से संबंधित स्कूलों की संख्या अधिक हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close