इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आइसीएसआइ) इंदौर शाखा द्वारा शुक्रवार को वेबिनार किया गया। इसमें मुख्य अतिथि मिनिस्ट्री आफ कार्पोरेट अफेयर्स के वेस्टर्न रीजन के क्षेत्रीय निदेशक एमपी शाह, विशिष्ट अतिथि रजिस्ट्रार आफ कंपनीज मुंबई के मनोरंजन दास, आइसीएसआइ अध्यक्ष सीएस नागेंद्र डी राव, उपाध्यक्ष सीएस देवेंद्र देशपांडे, केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य सीएस मनीष गुप्ता और वेस्टर्न रीजन के चेयरमैन सीएस पवन चांडक ने कंपनी सचिव सदस्यों को संबोधित किया।

एमपी शाह और मनोरंजन दास ने सदस्यों के कंपनी ला से जुड़ी समस्याओं पर सलाह दी एवं मिनिस्ट्री के नए पोर्टल के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मिनिस्ट्री की वेबसाइट का वर्जन 3.0 का फेज एक आ चुका है और फेज दो में भी कई परिवर्तन आने वाले हैं। इसमें वेब बेस्ड फार्म, डाटा इंटीग्रेशन, आटोमेशन आफ इंर्फोरमेशन आदि प्रमुख है। इसका मुख्य उदे्श्य व्यवसाय करने की प्रक्रिया को आसान बनाना है। नया वर्जन ज्यादा बेहतर है। इससे फार्म अपलोड करने में आसानी होगी। आइसीएसआइ के अध्यक्ष सीएस नागेंद्र डी राव ने संस्थान द्वारा हाल ही में सदस्यों एवं विद्यार्थियों के लिए कई घोषणाएं की है। इसमें अकादमिक बातचीत, वीडियो लेक्चर, ई- लर्निंग और अन्य सुविधाएं उपलब्ध है।

इंदौर शाखा के अध्यक्ष सीएस विपुल गोयल ने बताया कि वेबिनार में 250 से ज्यादा कंपनी सचिवों ने भाग लिया। इंदौर शाखा हर मंगलवार से शनिवार को मोर लर्निंग- मोर एक्सपीरियंस थीम पर सदस्यों के लिए वेबिनार आयोजित कर रहा है। इसमें कंपनी अपने घर या दफ्तर में बैठकर विशेषज्ञ से संवाद कर रहे हैं और कई विषयों पर बात कर रहे हैं। वेबिनार में देवेंद्र देशपांडे, सीएस मनीष गुप्ता, सीएस पवन चांडक, सीएस आशीष गर्ग, सीएस आशीष करोडिया और सीएस कौशिक झावेरी एवं अन्य सदस्यों ने भी संबोधित किया।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags