इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, ICSI Indore News। इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेटरी आफ इंडिया (आइसीएसआइ) ने बुधवार को कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए। इसमें फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल तीनों के परिणाम जारी किए गए हैं। एग्जीक्यूटिव ओल्ड सिलेबस कोर्स के परिणाम में इंदौर का परिणाम बेहतर रहा है।

आल इंडिया रैंक सात पर अमन अग्रवाल ने जगह बनाई है। उन्हें 54.14 अंक मिले। एग्जीक्यूटिव न्यू कोर्स में भी बेहतर रैंक मिली है। आल इंडिया 17वीं रैंक पर नीलू जेठवानी रही हैं। उन्हें 65.25 फीसद अंक और आल इंडिया 25वीं रैंक पर रहने वाली नेहल पोरवाल को 63.25 फीसद अंक मिले हैं। प्रोफेशनल ओल्ड कोर्स के परिणाम में भी इंदौर के सर्वेश दीवान ने बाजी मारी है। उन्हें 50.56 अंक मिले हैं। प्रोफेशनल न्यू कोर्स में इंदौर से टापर पारुल सोनी रही हैं। फाउंडेशन कोर्स में इंदौर शाखा टापर दीक्षा तिरथानी और राघव शहर में दूसरे पायदान पर रहे हैं।

सीएस की अगली परीक्षाएं 12 दिसंबर से

कंपनी सेक्रेटरी परीक्षाओं का अगला चरण 21 दिसंबर से होगा और यह 30 दिसंबर तक चलेगा। इसके परीक्षा फार्म गुरुवार से आनलाइन भरे जा सकेंगे। फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर रहेगी। फाउंडेशन और एग्जीक्यूटिव कोर्स की मार्कशीट विद्यार्थियों को आनलाइन डाउनलोड करनी होगी और प्रोफेशनल कोर्स के विद्यार्थियों की मार्कशीट विद्यार्थियों के घर के पते पर पहुंचाई जाएगी। आइसीएसआइ इंदौर शाखा के चेयरमैन सीएस विपुल गोयल का कहना है कि संस्थान द्वारा सीएस के परिणाम को बेहतर बनाने के लिए कई प्रयास किए गए हैं। इसमें लाइब्रेरी, डिजिटल ई- लर्निंग, गुड्स एंड सर्विस टैक्स और कई विषयों की कक्षाएं शाखा पर लगाई जा रही हैं।

इन ग्रुप में इतना फीसद परिणाम रहा

- प्रोफेशनल ओल्ड कोर्स के ग्रुप एक में 33.22, ग्रुप दो में 30.65 और ग्रुप का का परिणाम 29.23 फीसद रहा।

- प्रोफेशनल न्यू कोर्स में में ग्रुप एक में 26.14, ग्रुप दो में 16.86 और ग्रुप तीन का परिणाम 29.80 फीसद रहा।

- एग्जीक्यूटिव ओल्ड कोर्स ग्रुप एक 24.31, ग्रुप दो 17.33 फीसद रहा।

- एग्जीक्यूटिव न्यू कोर्स ग्रुप एक में 15.60 और दूसरे ग्रुप में 23.66 फीसद रहा।

- फाउंडेशन का परिणाम 66.11 फीसद रहा।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local