Indore News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। टोने-टोटकों से ऊपर प्रभु राम का नाम है। उनके नाम स्मरण से व्यक्ति के तमाम दुखों का नाश हो जाता है। ग्रहों की स्थिति भले ही विपरीत हो लेकिन आपके ऊपर भगवान की कृपा है तो कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। हम अंतर्यामी चमत्कारी व्यक्ति नहीं हैं। हम साधारण शिव गुरु का चेला है।

यह बात बागेश्वर धाम सरकार पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पत्रकारों से चर्चा में क्लर्क कालोनी स्थित आवास पर कही। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति से धर्म नहीं चलता है। धर्म से राजनीति चलती है। मन की बात जान लेना भगवत कृपा है। जहां विज्ञान समाप्त होता है, वहां से अध्यात्म शुरू होता है। हमें बालाजी ने सेवा के लिए चुना है। कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा पर किए सवाल के जवाब में कहा कि इससे मंदिरों में भक्तों की संख्या में वृद्धि हो रही है तो अच्छी बात है। भगवान को जल चढ़ना, तिलक लगाना अंधविश्वास नहीं है। कोई शास्त्र सम्मत बात करे तो उसका अनुसरण करें। लाल चटनी और हरी चटनी के टोटके को पहले समझो। हनुमान चालीसा में आपार शक्ति है। हनुमान चालीसा पावर हाउस है।

जो किसी के चेहरे पर मुस्कराहट लाए वहीं धर्मात्मा

जो किसी के चेहरे पर मुस्कराहट लाए वहीं धर्मात्मा है। संसार में हमेशा रोते व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम करें। संतों और ब्राह्मणों का अपमान न करें। संयमित जीवन जीएं। यह बात बुधवार को बागेश्वर धाम सरकार पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आइटीआइ रोड स्थित मां कनकेश्वरी देवी गरबा परिसर में कही। वे नौ दिवसीय श्रीराम कथा के छठे दिन संबोधित कर रहे थे। आयोजन प्रमुख विधायक रमेश मेंदोला ने बताया कि इस अवसर पर श्रीराम जानकी विवाहोत्सव मनाया। व्यासपीठ का पूजन अर्चन आशा कैलाश विजयवर्गीय, राजेंद्र राठौर, गणेश गोयल, चंदू शिंदे, जीतू यादव ने किया।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close