IIM Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) इंदौर की पांच प्रतिभागी वाली टीम इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट अकाउंटेंट (आइएमए) के स्टूडेंट केस चैलेंज- 2022 में विश्व विजेता बन गई है। टीम में अवीक चौधरी, ईशान अंशुल, प्रिक्षित सैनी, रिशु राज और समृद्धि चौधरी शामिल हैं। टीम ने 105 से अधिक विश्वविद्यालयों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए फाइनल राउंड जीता। ये विश्वविद्यालय चार वैश्विक क्षेत्र भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका व यूरोप से थे।

आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने विजेता टीम को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी। टीम के सदस्यों ने बताया कि पूरी प्रतियोगिता के दौरान वे अलग-अलग शहरों में थे क्योंकि प्रतियोगिता के दौरान उनकी इंटर्नशिप चल रही थी। अवीक गुवाहाटी में थे, वहीं ईशान पटना में थे। परीक्षित, रिशु और समृद्धि भी अलग-अलग शहरों में थे। टीम ने आनलाइन माध्यम से सभी चरण के लिए तैयारी की और जीत हासिल की। उन्होंने आनलाइन माध्यम से अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए भी तैयारी की और फाइनल के दौरान पहली बार एक साथ आए। प्रतियोगिता के विभिन्न चरण के बारे में जानकारी साझा करते हुए टीम ने कहा कि भारत को तीन क्षेत्रों में विभाजित किया गया था। प्रत्येक क्षेत्र से दो टीमों को शार्टलिस्ट किया गया था। इन छह टीमों ने सेमीफाइनल यानी नेशनल राउंड में भाग लिया और आइआइएम इंदौर की टीम ने राष्ट्रीय जीत हासिल की। इसके बाद आइआइएम इंदौर टीम ने दुबई में फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

टीम को सौंपा सिंगापुर का मामला - अंतिम चरण में उन्हें सिंगापुर स्थित एक इनडोर खेल और मनोरंजक सुविधा ‘केज’ का मामला दिया गया। यह मामला उद्यम की दक्षता और लाभप्रदता में सुधार पर केंद्रीत था। केज को कम महिला भागीदारी, कम प्रतिधारण दर, और विशिष्ट स्थानों पर अक्षमता उपयोग जैसे मुद्दों का सामना करना पड़ रहा था। टीम ने बताया कि हमने महिला ग्राहकों को लक्षित करने के लिए डिजिटलीकरण, मार्केटिंग अभियानों और अन्य कार्यक्रमों के विकास पर अपना समाधान आधारित किया। हमारा हल मजबूत लागत लेखांकन, वित्तीय लेखांकन और धन विश्लेषण के समय मूल्य द्वारा समर्थित थे। हमने महाप्रबंधकों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रम विकसित करने पर भी ध्यान दिया।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close