इंदौर, नईदनिया प्रतिनिधि। शहर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में तीन दिसंबर को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें आजादी के आंदोलन में आदिवासियों की भूमिका विषय पर मंथन होगा। इसके साथ ही महाशिवपुराण कथा का आयोजन भी होगा। इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालनकर स्वयं भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखे।

- भगवान वेंकटेश की नाम-जप परिक्रमा में लक्ष्मी-वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में सुबह 7.45 बजे निकलेगी। इसमें वैष्णवजन प्रभु वेंकटेश के नाम का जाप करेंगे। इसके बाद दर्शन पूूजन होगा।

- दिगंबर जैन संत आचार्य डा. प्रणामसागर महाराज के आर्शीवाचन नेमीनगर जैन मंदिर में सुबह 9 बजे होंगे। इस अवसर पर गुरु भक्त उनसे मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे।

- कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा (सिहोर वाले) की शिव महापुराण कथा कनकेश्वरी माता मंदिर आईटीआई रोड पर दोपहर 3 बजे से होगी।इसमें श्रोताओं को मुहं पर मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना अनिवार्य किया गया है।

-दीदी मां मंदाकिनी की रामकथा राम मंदिर संगमनगर बी सेक्टर से दोपहर 3.30 बजे होगी। कथा में भगवान राम के जन्म प्रसंग की व्याख्या की जाएगी। इस अवसर पर महिला-पुरुषों के लिए अलग-अलग बैठक व्यवस्था की गई है।

-पंचम निषाद संगीत संस्थान का दो दिवसीय ठुमरी के ठाठ कार्यक्रम शाम 6.30 बजे जाल आडिटोरियम साउथ तुकोगंज में होगा। इसमें शोभा चौधरी का गायन होगा।

- आजादी के आंदोलन में आदिवासियों की भूमिका विषय पर मंथन अभिनव कला समाज एमजी रोड पर शाम 6 बजे होगा।

- बंगाली समाज द्वारा बंगाली क्लब में मार्गशीर्ष महीने की कृष्ण पक्ष की अमावस्या पर शाम सात बजे काली पूजा करेगा। इस मौके पर विधि-विधान से हवन करे कोरोना के नए वरिएंट ओमिक्रान से मानव जाति की रक्षा की कामना की जाएगी। वर्ष के अंतिम अमावस्या के अवसर पर विशेष पूजा का आयोजन किया जा रहा है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local