*टैक्सी वे का काम पूरा होने के बाद बढ़ जाएगी रनवे की क्षमता

*- पार्किंग बनने पर स्पाइस जेट और अन्य छोटी विमान कंपनियों के आने की उम्मीद

फैक्ट फिगर

- मध्य भारत का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है इंदौर

- देश के लगभग सभी प्रमुख शहरों के लिए सीधी फ्लाइट

- दिल्ली-मुंबई के लिए सबसे अधिक कनेक्शन

- प्रदेश का एकमात्र 24 घंटे खुले रहने वाला एयरपोर्ट

- 26 विमान खड़े होंगे एक साथ

- स्पाइस जेट के अलावा सभी प्रमुख एयरलाइंस इंदौर से करती हैं ऑपरेशन

- प्रदेश की एकमात्र सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट इंदौर से

- टैक्सी वे बनने के बाद हर घंटे उतर सकेंगे 22 विमान

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 15 विमानों के लिए पार्किंग वे बनाने का काम अंतिम चरणों में है। कोरोना के कारण इस काम में विलंब हो गया है, अन्यथा अब तक यह बन कर तैयार हो जाती। वर्तमान में मौजूद 11 विमानों की पार्किंग के साथ 26 विमान यहां पर एक साथ खड़े हो सकेंगे। वहीं समानांतर टैक्सी वे का काम भी चल रहा है। इसके पूरे होने के बाद रनवे की क्षमता बढ़ जाएगी।

प्रबंधन के अनुसार आने वाले कुछ वर्षों में इंदौर में बढ़ने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए हमने योजनाबद्ध तरीके से काम शुरू किया था। हम 10 बड़े एयरबस विमान और 5 छोटे एटीआर विमान के लिए पार्किंग बना रहे हैं। जल्द ही यह काम पूरा हो जाएगा। अभी हमारे पास 11 विमानों की पार्किंग सुविधा है। इंडिगो ने सबसे अधिक नाइट पार्किंग ले ली थी। इसके अलावा अब टैक्सी वे का काम भी पूरा होने वाला है। इससे विमान के आने-जाने के बाद रनवे खाली रहेगा और ज्यादा विमान आ-जा सकेंगे।

विंटर शेड्यूल से है आस

लॉकडाउन के पहले तक इंदौर से करीबन 92 विमान आते-जाते थे, लेकिन अब इनकी संख्या 36 तक रह गई है। अक्टूबर से लागू हो रहे विंटर शेड्यूल में 136 फ्लाइट के लिए अनुमति ली गई है। इससे यहां पर फिर से फ्लाइट बढ़ जाएंगी। प्रबंधन को उम्मीद है कि कोरोना का प्रभाव कम होते ही फिर से लोग पहले की तरह यात्रा करने लगेंगे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020