Income Tax Department : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर के दो कोचिंग संस्थानों पर आयकर विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग ने कार्रवाई की। आयकर विभाग ने भंवरकुआं स्थित इंदौर फिजिकल एकेडमी और साजन नगर स्थित सत्याधी शर्मा एकेडमी पर सर्वे को अंजाम दिया। इनमें से एक संस्थान सेना में भर्ती के लिए ट्रेनिंग देता है जबकि दूसरा संस्थान पीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग देता है।

इंदौर आयकर की इंवेस्टिगेशन विंग ने दो दिन पहले ऊपर से मिले इनपुट के बाद दोनों संचालकों के ठिकानों पर जांच की। पता चला कि इंदौर फिजिकल एकेडमी सरकारी कालेज के मैदान पर फिजिकल एक्टिविटी के लिए भी विद्यार्थियों से फीस वसूल रहा है। साथ ही हास्टल से लेक मैस की फीस भी संस्थान द्वारा ली जाती है। हालांकि विद्यार्थियों की कम संख्या और सिर्फ ट्यूशन फीस का राशि घोषित कर असल आय छुपाई जा रही है। बीते दिनों शहर में हुए एक हंगामे में भी इस कोचिंग के छात्रों के शामिल होने के आरोप लगे थे।

आय छुपाने और कर चोरी के सुबूत मिले - सत्याधी शर्मा क्लास में भी बीते वर्षों में विद्यार्थियों की संख्या के साथ आनलाइन माध्यम से कोर्स संचालित करने और फीस और आय का हिसाब छुपाने की जानकारी मिली। दोनों की संस्थानों से आयकर विभाग ने दस्तावेज व कंप्यूटर रिकार्ड जब्त किया। विभाग के अनुसार दोनों ही संस्थानों में बड़े पैमाने पर आय छुपाने और कर चोरी के सुबूत मिले हैं। कर चोरी और अघोषित आय का हिसाब लगाया जा रहा है। दूसरी ओर आयकर सर्वे को लेकर दोनों ही संस्थानों की ओर से कुछ टिप्पणी करने से इनकार कर दिया गया।

चुनाव प्रचार की बात पर विवाद, आठ पर केस

इंदौर। चुनाव प्रचार को लेकर हुए विवाद में पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। खुड़ैल थाना पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के ग्राम बिहाड़िया में चुनाव प्रचार की बात पर बुधवार रात एक परिवार के घर पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। दरवाजे पर लट्ठ मारे और जान से मारने की धमकी भी दी। पथराव में एक युवक घायल हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक सभी फरार हो गए। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फरियादी शीतल की शिकायत पर आरोपित संदीप, मोहित, कन्हैया, सुमित, पवन, गौतम सहित आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close