IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में मंगलवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले किक्रेट मैच के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है। दर्शकों की सुविधा के मद्देनजर रेसकोर्स स्थित होलकर स्टेडियम के बाहर पुलिस पहली बार हेल्प डेस्क भी लगाने जा रही है, ताकि वे आसानी से सही गेट पर पहुंच सकें।

डीसीपी धर्मेंद्रसिंह भदौरिया ने बताया कि नगर निगम, राजस्व विभाग, ट्रैफिक प्रबंधन, एमपीसीए आदि विभागों के अधिकारियों के साथ पुलिस की बैठक हो चुकी है। पार्किंग की योजना बनाई जा चुकी है। पार्किंग स्थल पर स्टेडियम का पूरा मैप लगाया जाएगा, जिसकी मदद से दर्शक आसानी से गेट तक पहुंच सके। इसके लिए अनाउंसमेंट भी किया जाएगा।

पुलिस फोर्स बढ़ाया, सीसीटीवी से रखेंगे नजर

स्टेडियम के आसपास सुरक्षा को देखते हुए पुलिस फोर्स भी बढ़ाया जाएगा। सोमवार को रिहर्सल में बताया जाएगा कि किस तरह से दर्शकों से बात करनी है। किसी को भी बिना टिकट प्रवेश नहीं देना है। फायर ब्रिगेड भी मौजूद रहेगी। स्टेडियम के अंदर अग्निशामक यंत्र भी लगाए जाएंगे। एमपीसीए द्वारा स्टेडियम के अंदर और बाहर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, ताकी पूरी निगरानी रखी जा सके। दर्शकों से अपील की जा रही है कि वे ऐसी कोई चीज लेकर न आएं, जो प्रतिबंधित है।

टिकटों की कालाबाजारी में टेलीपरफार्मेंस कंपनी कर्मचारी गिरफ्तार

इंदौर। मैच के टिकटों की कालाबाजारी में तेजाजी नगर पुलिस ने टेलीपरफार्मेंस कंपनी के कर्मचारी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने स्वयं के नाम से अलग-अलग आइडी बनाई और आनलाइन टिकट खरीद कर महंगे दामों पर बेचना शुरू कर दिए। तेजाजी नगर थाना टीआइ आरडी कानवा के मुताबिक, आरोपित इंस्टाग्राम व अन्य इंटरनेट मीडिया पर मैसेज प्रसारित कर टिकट होने का दावा कर रहे थे। पुलिस ने ग्राहक बनकर संपर्क साधा और आरोपित एजाज पुत्र सरवर हुसैन निवासी शेरशाह सूरीनगर (खजराना) से टिकट खरीद लिए।

सात सौ रुपये वाले टिकट तीन हजार में बेच रहे थे

एजाज ने पुलिस को बताया कि टिकट शान उर्फ शादाब पुत्र इकबाल अहमद निवासी कृष्णगंज जिला पोहरी शिवपुरी ने दिए हैं। शान टेलीपरफार्मेंस कंपनी में काम करता है। उसने साथी विक्रम पुत्र कमलेश शर्मा निवासी स्कीम-78 और तुषार पुत्र सुंदरलाल वर्मा निवासी साईं सुमनगर बाणगंगा के साथ खरीदे थे। आरोपितों ने अलग-अलग आइडी बनाई और 16 टिकट खरीद लिए। आरोपित 700 रुपये वाले टिकट तीन हजार रुपये तक बेच रहे थे। गौरतलब है क्राइम ब्रांच भी आरोपित 30 से ज्यादा टिकट जब्त कर चुकी है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close