इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Indian Orthopedic Association। इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन द्वारा स्वास्थ्य और सेहत के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से प्रति वर्ष अगस्त माह के पहले सप्ताह में अस्थि एवं जोड़ सप्ताह मनाया जाता है। यह सप्ताह शहर में एक सात अगस्त तक मनाया जा रहा है।

रविवार को एसोसिएशन ऑफ ऑर्थोपेडिक सर्जन्स इंदौर (एओएसआई) द्वारा वृध्दाश्रमों में निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया। शिविर की परिकल्पना एवं आयोजन में डॉ. प्रणव महाजन की प्रमुख भूमिका रही। एओएसआइ के सभी अस्थि रोग विशेषज्ञ पदाधिकारियों ने इस शिविर में अपनी सेवाएं दीं। जिनमें एसोसिएशन के संरक्षक और एमजीएम मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन डॉ.डीके तनेजा, डॉ.प्रमोद नीमा, डॉ.साकेत जती, अध्यक्ष डॉ.मलय कुमट, डॉ.आलोक जैन एवं सचिव डॉ.तन्मय चौधरी सम्मिलित हुए।

शहर के पांच वृध्दाश्रम नवलखा स्थित ज्योति निवास, चाणक्यपुरी स्थित दशरथ आश्रम, एयरपोर्ट रोड स्थित निराश्रित सेवाश्रम, देवास नाका स्थित पंचम श्री ह्यूमन केयर फाउंडेशन और गांधीनगर स्थित श्रीराम महिला सेवाश्रम पर एओएसआइ ने शिविर आयोजित किया। इस शिविर को अस्थि रोग विशेषज्ञों की एक सराहनीय पहल के रूप में देखा गया और वृध्दजनों ने इसका भरपूर लाभ उठाया। इस शिविर में वृध्दजनों की निशुल्क जांच एवं परीक्षण कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया गया। साथ ही आवश्यक दवाइयां भी निशुल्क वितरित की गई। इसके अलावा वृध्दजनों को स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम का प्रशिक्षण भी दिया गया।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local