इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर के होलकर स्टेडियम में 4 अक्टूबर को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है। स्टेडियम की तरफ सिर्फ पासधारी वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। बगैर पास वाली गाड़ियां बाल विनय मंदिर स्कूल, एसजीएसआइटीएस और पंचम की फैल में खड़ी करवाई जाएंगी। मैच के लिए 4 बजे से प्रवेश शुरू हो जाएगा।

यातायात डीसीपी (एसएसपी) महेशचंद जैन के मुताबिक, 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी व अधिकारी यातायात व्यवस्था संभालेंगे। स्टेडियम के आसपास पार्किंग व्यवस्था न के बराबर है। पासधारी वाहनों को छोड़कर किसी भी वाहन को स्टेडियम की तरफ जाने नहीं दिया जाएगा। स्वामी विवेकानंद स्कूल व बास्केटबाल कांप्लेक्स में पार्किंग पास वाले वाहनों का प्रवेश घंटाघर की तरफ से रखा गया है। स्टेडियम के अंदर, बाहर, आइटीसी, अभय प्रशाल में पार्किंग के लिए आने वाली गाड़ियां लैंटर्न चौराहा और यशवंत क्लब की तरफ से आ सकती हैं। पुलिस का अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए लोग सिटी बसों और लोक परिवहन के साधनों का उपयोग करें।

गीता भवन चौराहे से घंटाघर तक वाहनों की आवाजाही बंद

  • गीता भवन से हुकमचंद घंटाघर की तरफ वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।
  • इंडस्ट्री हाउस से जंजीरावाला चौराहा मार्ग भी बंद रहेगा।
  • लैंटर्न चौराहे से जंजीरावाला चौराहे की तरफ भी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।
  • हुकमचंद घंटाघर से जंजीरावाला की तरफ वाहनों का आना प्रतिबंधित रहेगा।
  • एमजी रोड, रेसकोर्स रोड, भंडारी ब्रिज, राजकुमार ब्रिज सर्कल पर लोडिंग वाहन लाना प्रतिबंधित रहेगा।

पास वाले वाहनों के लिए प्रवेश व्यवस्था

नहीं ले जा पाएंगे सेल्फी स्टिक, पावर बैंक

डीसीपी जोन-3 धर्मेंद्रसिंह भदौरिया के मुताबिक, मैच व्यवस्था के लिए एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। पुलिस मुख्यालय से भी बल मांगा गया है। 800 से ज्यादा निजी सुरक्षाकर्मियों को लिया गया है। शनिवार को इंटेलिजेंस डीसीपी रजत सकलेचा, एडीसीपी अमरेंद्रसिंह और जोन-3 के एडीसीपी राजेश रघुवंशी ने सुरक्षा प्लान तैयार किया। पूरे मार्ग पर 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दर्शकों का शाम 4 बजे से प्रवेश प्रारंभ शुरू हो जाएगा। डीसीपी के मुताबिक, एमपीसीए अधिकारियों की सहमति से रेडियो, शीशे, ट्रांजिस्टर, बोतल, इंजेक्शन, चाकू व नुकीली चीजें, हथियार, शराब और नशीले पदार्थ, कैमरा, हैंड बैग, माचिस, सिगरेट, टिफिन, पावर बैंक, हेलमेट, पटाखे, ज्वलनशील पदार्थ, लैपटाप, डिब्बे, बड़े लेडीज बैग और सेल्फी स्टिक लाने पर रोक लगाई गई है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close