Flight From Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देवी अहिल्यबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से बुधवार को आने जाने वाली छह उड़ानें निरस्त की गई है। इसमें हैदराबाद, बेंगलुरू और दिल्ली की आने जाने वाली उड़ानें शामिल है। निरस्त की गई सभी उड़ानें इंडिगो एयरलाइंस की है।

जानकारी के अनुसार इंडिगो की उड़ान संख्या सिक्स ई 7271 रोजाना सुबह हैदराबाद से उड़ान भर कर 8.05 पर इंदौर आती है। यहां से यह उड़ान हैदराबाद के लिए रवाना होती है। बुधवार को इसे निरस्त कर दिया गया। इसके अलावा दोपहर में बेंगलुरू से आने जाने वाली, जबकि दिल्ली से आने जाने वाली रात की उड़ान को भी निरस्त कर दिया गया है। हालांकि एयरलाइंस ने इसके पीछे कोई कारण नहीं बताया है। जिन यात्रियों ने इसमें टिकट करवाए हैं, उन्हें सूचना दे दी गई है। उन्हें रिफंड और रिबुकिंग का विकल्प दिया गया है।

हालांकि इन शहरों के लिए दूसरे विकल्प भी मौजूद हैं, जिससे यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। मंगलवार को इंदौर से उड़ाने तो निरस्त नहीं हुई थी, लेकिन दिनभर में 20 से अधिक आने जाने वाली उड़ानें अपने तय समय से एक- एक घंटे देरी से आई और गई थी। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से एयरपोर्ट से उड़ान निरस्त होने का सिलसिला जारी है। पिछले सप्ताह भी लगातार इंदौर से ग्वाालियर, जबलपुर, जयपुर और हैदराबाद की उड़ान को निरस्त कर दिया गया था। गौरतलब है कि जब उड़ान में कम यात्री मिलते हैं तो उड़ान कंपनियां उसे निरस्त कर देती है और बुकिंग करवा चुके यात्रियों को दूसरी उड़ान में शिफ्ट करने या रिफंड का विकल्प दे देती है। आमतौर में क्षमता के 60 प्रतिशत यात्री मिलने पर उड़ान को सफल माना जाता है। इसके अलावा यात्रियों को बताया जाता है कि विमान में तकनीकी खराबी के कारण ऐसा किया जा रहा है, जिससे यात्री विरोध भी नहीं कर पाते है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close