Indore Airport : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार देर रात दिल्ली से आए एक विमान के लैंड करने के बाद एप्रिन पर लोटते समय अचानक उसका इंजन बंद हो गया। इसके बाद विमान को टो-बार और ट्रैक्टर की मदद से खींचकर एप्रिन तक लाया गया। घटना से विमान में सवार यात्रियों में घबराहट फैल गई। इस कारण रनवे 10 मिनट बंद रहा है। इससे दूसरे विमान को लैंड करने में परेशानी हुई।

जानकारी के अनुसार घटना देर रात साढ़े 10 बजे की है। इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान 6ई-2042 रोजाना रात 10.20 बजे दिल्ली से इंदौर आती है। रविवार रात भी यह विमान 10.34 बजे इंदौर आया। रनवे पर उतरने के बाद जब यह धीमी गति से टर्मिनल के सामने एयरोब्रिज के यहां आ रहा था, तभी अचानक विमान रनवे पर रुक गया। प्रबंधन सूत्रों ने बताया कि इसके बाद पायलट ने एटीसी को इसकी जानकारी दी। एटीसी ने विमान को टो-बार और ट्रैक्टर की मदद से से खींचकर टर्मिनल तक लाने के निर्देश दिए। इंडिगो का स्टाफ तुरंत मशीन लेकर रनवे पर पहुंचा और विमान को खींचकर लाया गया। सोमवार शाम तक विमान इंदौर एयरपोर्ट पर ही खड़ा था। एयरलाइंस का कहना है कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है। वहीं पहिए जाम होने की बात भी कही जा रही है। लेकिन इसका इंजन बंद हो गया था। इधर इस विमान के खराब होने के कारण इंदौर में खडे दूसरे विमान से यात्रियों को भेजा गया। जबकि इस कारण सोमवार सुबह की बेंगलुरु उड़ान को निरस्त कर दिया गया।

10 मिनट बंद रहा रनवे - प्रबंधन ने बताया कि रनवे पर विमान के खराब हो जाने के कारण उसे हटाने में कुछ समय लग गया, जिससे रनवे को करीब 10 मिनट बंद करना पड़ा। इस कारण वहां जयपुर और मुंबई से आने वाली उड़ानों को उतरने की अनुमति नहीं दी गई। खराब विमान को रनवे से हटाए जाने के बाद जयपुर और मुंबई उड़ान को लैंड करने की अनुमति दी गई।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close