Indore Airport: नवीन यादव, इंदौर (नईदुनिया)। इंदौर से दुबई जाने वाली प्रदेश की एकमात्र सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान को मार्च से शुरू हो रहे समर शेड्यूल में तीन दिन करने की मांग एक बार फिर उठी है। एजेंटों का कहना है कि पहले इसका आने-जाने का टिकट 27 से 30 हजार रुपये में मिल जाता था। वह अब 40 से 50 हजार रुपये के बीच हो गया है। वहीं, दिल्ली या मुंबई होकर जाने में यह टिकट आज भी 27 से 30 हजार में मिल रहा है। मजबूरन लोगों को मंहगा सफर करना पड़ रहा है।

कोरोना काल के पहले शुरू हुई इस उड़ान का संचालन सप्ताह में तीन दिन किया जाता था, लेकिन जब कोरोना की पहली लहर के बाद इसका संचालन फिर से शुरू हुआ तो इसे सप्ताह में एक ही दिन कर दिया गया। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि इस उड़ान काे यात्री पंसद करते हैं। यह उड़ान तीन घंटे 20 मिनट में यात्रियों को दुबई पहुंचा देती है। वहीं, दूसरी उड़ानों में उन्हें पहले दिल्ली या मुंबई जाना होता है, जिससे ज्यादा समय लगता है, लेकिन इसका किराया काफी बढ़ चुका है।

पूरे साल बनी रहती है मांग

अभी दुबई में घूमने का सीजन है, लेकिन इस उड़ान की मांग पूरे साल बनी रहती है। जादौन के अनुसार देश के दूसरे शहरों जैसे दिल्ली या मुंबई होकर जाने में अभी भी सस्ते टिकट मिल रहे हैं। अगर एयर इंडिया अपनी उड़ान काे फिर से सप्ताह में तीन दिन कर दे तो यात्रियों को सस्ता किराया सीधी उड़ान में मिल सकता है। जब यह उड़ान शुरू हुई थी तो इंदौर से दुबई आने-जाने का किराया 18 हजार तक ही लगता था, लेकिन अब यह बढ गया है।

इतना है किराया

  • 13 फरवरी जाना 18 फरवरी आना 39 हजार रुपये
  • 20 फरवरी जाना 25 फरवरी आना 49 हजार रुपये
  • 27 फरवरी जाना 4 मार्च आना 40 हजार रुपये

Posted By: Hemraj Yadav

Mp
Mp
 
google News
google News