Indore Airport: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश की एकमात्र अंतरराष्ट्रीय दुबई उड़ान का समय अगस्त माह से बदल जाएगा। अब यह उड़ान रात को आएगी। एयर इंडिया ने इसके समय को रीशेड्यूल कर दिया है। एयर इंडिया ने कुछ समय पहले ही दुबई से आने वाली उड़ान का समय बदलने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन से चर्चा की थी, अब इसे अनुमति मिल गई है।

प्रबंधन ने बताया कि एयर इंडिया की दुबई उड़ान हर सोमवार को इंदौर से दुबई जाती है और हर शनिवार दुबई से इंदौर आती है। अभी यह उड़ान शाम 7.35 बजे दुबई से इंदौर एयरपोर्ट आती है। यहां यात्रियों को छोड़ने के बाद विमान दिल्ली चला जाता है। लेकिन कंपनी अब इसे रात को संचालित करना चाहती है।

अभी इंदौर एयरपोर्ट पर रनवे के टर्नपैड को चौड़े करने के काम के चलते रनवे पर रात 11 से सुबह 6 बजे के बीच उड़ानों का संचालन बंद रहता है। इसके कारण कंपनी को इसकी अनुमति नहीं दी गई और बताया गया कि 31 जुलाई तक यह काम पूरा होगा, इसके बाद कंपनी देर रात को इसे आपरेट करेगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी नए समय पर शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि 27 मार्च से रनवे पर काम चलने के कारण रात 11 से सुबह 6 बजे के बीच एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन बंद रहता है। इससे पहले देर रात से लेकर अलसुबह के बीच कई उड़ानों का संचालन होता था और एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहता था। अब 1 अगस्त से एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा। इससे यहां देर रात से अलसुबह के बीच कई नई उड़ानें शुरू होंगी। उम्मीद की जा रही है कि एक साथ करीब एक दर्जन से अधिक उड़ानें यहां से शुरू हो सकती हैं।

यह रहेगा समय

जानकारी के अनुसार यह उड़ान शनिवार को दुबई के स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.50 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 4.20 बजे) दुबई से रवाना होती है और 3 घंटे 15 मिनट में सफर पूरा कर शाम 7.35 बजे इंदौर आती है। अगस्त से यह फ्लाइट दुबई के समयानुसार शाम 6.55 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8.25 बजे) दुबई से रवाना होकर रात 11.45 बजे इंदौर आएगी। इसके बाद यह विमान रात एक बजे दिल्ली के लिए रवाना होगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close