Indore Airport इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को अपना बेस बनाने जा रही निजी उड़ान कंपनी फ्लायबिग का विमान 27 अक्टूबर को इंदौर आएगा। कंपनी इंदौर से पुणे, जबलपुर और भोपाल के लिए उड़ानें शुरू करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया से एक विमान खरीदा है जो भारत आ चुका है। यह विमान अभी हैदराबाद में है। इंदौर को बेस बनाने वाली यह पहली एयरलाइंस है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में हमसे संपर्क करते हुए इंदौर से उड़ानें शुरू करने के साथ ही यहां अपना बेस बनाने का प्रस्ताव दिया था। कंपनी ने डीजीसीए से अनुमति ले ली थी, लेकिन कोरोना के कारण इसमें देरी हो गई और समय पर सारी औपचारिकताएं भी नहीं हो पाई।

अब अनलॉक के कारण कंपनी ने दोबारा काम शुरू कर दिया है। कंपनी के अधिकारियों ने हमें बताया है कि उनका 72 सीटर एटीआर विमान ऑस्ट्रेलिया से भारत आ चुका है और अभी हैदराबाद में है। हैदराबाद में ही विमान की जरूरी जांच और औपचारिकताएं पूरी होंगी, इसके बाद 26 या 27 अक्टूबर तक यह विमान इंदौर आ जाएगा। सान्याल के मुताबिक कंपनी इंदौर को ही अपना बेस बना रही है, इसके कारण कंपनी अपने विमानों को इंदौर में ही पार्क भी करेगी।

रात में भी ये विमान इंदौर में रहेंगे। बेस होने के कारण विमानों का मेंटेनेंस आदि कार्य भी यहीं होगा। इसके लिए भी कंपनी पूरी तैयारी कर रही है। इसका फायदा दूसरी एयरलाइंस को भी मिल सकता है। उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा इंदौर से पुणे, जबलपुर और भोपाल को जोड़ने की योजना है। कंपनी इसी आधार पर डीजीसीए में शेड्यूल के लिए आवेदन भी करेगी। मंजूरी मिलने पर 15 नवंबर के आसपास उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस