Indore Airport : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 29 मई को प्रस्तावित उज्जैन दौरे के चलते इंदौर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट रहेगा। दरअसल राष्ट्रपति इंदौर एयरपोर्ट आकर हेलिकाप्टर से उज्जैन जाएंगे। राष्ट्रपति के दौरे के दौरान ड्यूटी पर मौजूद रहने वाले 200 से अधिक कर्मचारियों का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा।

गुरुवार को पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र, संभागायुक्त पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह और एयरपोर्ट निदेशक प्रबोध शर्मा व अन्य अधिकारियों ने इस संबध में बैठक की। यहां पर बताया गया कि देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 29 मई को हाई अलर्ट रहेगा। इस दौरान यहां विजिटर्स पास की सुविधा को भी बंद कर दिया जाएगा। वहीं यात्रियों के अलावा टर्मिनल में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 29 मई को राष्ट्रपति कोविंद उज्जैन के कालिदास संस्कृत अकादमी में होने वाले अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन के दो दिवसीय 59वें अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे।

एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाएंगे राष्ट्रपति - अब तक तय कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति एयरपोर्ट से बाहर नहीं आएंगे और अपने विशेष विमान से आकर इंदौर एयरपोर्ट से हेलिकाप्टर से उज्जैन रवाना होंगे। अधिकारियों के अनुसार वीआइपी गेट पर पर मेटल डिटेक्टर लगाया जाएगा। इसके अलावा इस दौरान व्यवस्थाा में लगे 200 कर्मचारियों का आरटीपीसीआर टेस्ट भी करवाया जाएगा। ताकि संक्रमण की किसी तरह की संभावना नहीं रहे। इन लोगों में एयर इंडिया का ग्रांउड स्टाफ, लोडर औैर एयरपोर्ट के अन्य अधिकारी और सुरक्षा अधिकारी भी शामिल होंगे।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close