Indore Airport: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर से पटना और कोच्चि की सीधी उड़ान का सपना नए साल में साकार हो सकता है। लगातार बढ़ रही यात्री संख्या के मद्देनजर एयरलाइंस इस संबंध में निर्णय ले सकती है। कोच्चि के लिए तो इंडिगो ने एक बार घोषणा भी की थी, लेकिन उड़ान शुरू नहीं हुई थी।

फिलहाल इंदौर से दुबई सहित देश के 22 शहरों के लिए सीधी उड़ान है। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि इंदौर से पटना के लिए सीधी उड़ान के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। हम लोग प्रयास कर रहे हैं। इंदौर से पटना के लिए अभी ट्रेन ही एकमात्र साधन है। इसमें 12 महीने वेटिंग रहती है। हवाई रास्ते से पटना जाने के लिए मजबूरन दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे शहर जाना पड़ता है। हम समय-समय पर एयरलाइंस को इस संबंध में सुझाव देते रहते हैं। हमने यह भी कहा था कि पटना के पास के किसी एयरपोर्ट तक उड़ान सुविधा भी दी जा सकती है। जैसे स्टार एयर गोवा के पास कर्नाटक में बेलागावी (बेलगाम) से इंदौर और राजस्थान में जयपुर के पास किशनगढ़ के लिए उड़ान संचालित करती है।

उड़ान के लिए बैठक में होगी चर्चा - कोच्चि जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अभी सीजन है, ऐसे में उड़ान संचालित हो जाए तो एयरलाइंस को नुकसान भी नहीं होगा। जादौन ने बताया कि कोरोना से जुड़े सभी प्रतिबंध लगभग समाप्त हो गए हैं। ऐसे में हम उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही इंदौर से इन दोनों शहरों के लिए उड़ान शुरू होगी। एयरलाइंस के साथ होने वाली बैठक में चर्चा भी की जाएगी।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close