इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

नैक को लेकर राजभवन में हुए प्रेजेंटेशन में कुलाधिपति लालजी टंडन के परीक्षा परिणामों के बारे में पूछा तो कुलपति डॉ. रेणु जैन ने कहा कि 18 अक्टूबर तक परिणाम घोषित देंगे। इसी क्रम में जल्द उत्तर पुस्तिकाएं जांचने के निर्देश मूल्यांकन केंद्र को दिए गए हैं। इसमें लॉ और बीएड कोर्स के लगभग दस परीक्षा परिणाम शामिल हैं।

शुक्रवार को राजभवन में तीन विश्वविद्यालयों ने नैक से जुड़ी तैयारियों के बारे में बताया। डीएवीवी के प्रेजेंटेशन से काफी हद तक कुलाधिपति लालजी टंडन संतुष्ट नजर आए। उन्होंने परीक्षा परिणाम को जल्द देने पर जोर दिया। इस पर कुलपति ने जुलाई-अगस्त में हुई परीक्षाओं के परीक्षा परिणामों 18 अक्टूबर तक देने की बात कही है।

फिलहाल विश्वविद्यालय को एलएलबी और बीएड कोर्स दूसरे और चौथे सेमेस्टर, बीएएलएलबी में दूसरे, चौथे, छठे और आठवें सेमेस्टर का परिणाम देना है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी की मानें तो उत्तर पुस्तिकाएं जांचने की प्रक्रिया अंतिम चरणों में है। मामले में मूल्यांकनकर्ताओं को उत्तर पुस्तिकाएं जांचकर तुरंत भेजने को कहा गया है। 18 अक्टूबर तक हर हाल में मुख्य परीक्षा परिणाम दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि रिव्यू परीक्षा परिणामों में थोड़ा समय लग सकता है क्योंकि विद्यार्थी अभी भी बीए, बीकॉम और बीएससी प्रथम और द्वितीय वर्ष की उत्तर पुस्तिकाएं देखने में लगे हैं। इनके आवेदन करने के 30 दिनों के भीतर परीक्षा परिणाम दे दिया जाएगा।