इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देशभर में टूट का सामना कर रही कांग्रेस की चिंता अब इंदौर के विधायक संजय शुक्ला ने बढ़ा दी है। अयोध्या में रामलला की यात्रा पर रवाना होने से पहले उन्होंने इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को समर्पित करते हुए राजनीतिक अटकलों को जन्म दे दिया। शुक्ला को पार्टी ने इंदौर में महापौर पद के लिए प्रत्याशी भी बनाया था।

विधानसभा क्षेत्र एक से विधायक संजय शुक्ला हर माह स्थानीय रहवासियों को अयोध्या में भगवान रामलला के दर्शन कराने ले जाते हैं। शनिवार को रवाना हुई यात्रा से पहले उन्होंने यह कहकर कयासों को जन्म दे दिया कि यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को समर्पित है। उन्होंने कहा- शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। ऐसे में यह यात्रा उन्हें समर्पित करते हैं। शुक्ला ने आगे कहा कि हम सभी अयोध्या में रामलला से भारतीय प्रधानमंत्री की लंबी आयु की प्रार्थना करेंगे। शुक्ला दिसंबर माह से हर माह यह यात्रा करा रहे हैं, लेकिन अचानक मोदी प्रेम जागने के सवाल को उन्होंने मुस्कुराते हुए टाल दिया। इतना जरूर कहा कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और हम उनका सम्मान करते हैं। शुक्ला भले ही इसे पद का सम्मान बताएं, लेकिन उनके मोदी प्रेम ने प्रदेश कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है। यात्रा के शुभारंभ अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और वरिष्ठ नेता कृपाशंकर शुक्ला भी मौजूद थे।

पिता भी थे भाजपा के वरिष्ठ नेता - कांग्रेस देशभर में टूट का सामना कर रही है। कश्मीर से लेकर गोवा तक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का भाजपा की ओर झुकाव बढ़ रहा है। मप्र में भी पार्टी एक बार टूट का सामना कर चुकी है और उसे सत्ता गंवानी पड़ी थी। इंदौर में शुक्ला कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं और ब्राह्मण मतों पर अच्छी पकड़ रखते हैं। उनके पिता पंडित विष्णुप्रसाद शुक्ला भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे हैं। उनके निधन के बाद मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री सहित भाजपा के तमाम बड़े नेता जिस तरह शुक्ला के घर शोक व्यक्त करने पहुंचे थे, उसे स्थानीय राजनीति में अचरज से देखा जा रहा था। इस बीच वार्ड 10 के 600 श्रद्धालुओं का दल शनिवार सुबह बाणेश्वरी कुंड पर इकट्ठा हुआ। यहां पूजन करने के बाद सभी रेलवे स्टेशन रवाना हुए। यात्रा चार दिनों की है। इस बार पितृपक्ष होने से श्रद्धालु सरयू नदी में दीपदान करते हुए अपने पूर्वजों के लिए प्रार्थना भी करेंगे।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close