लोकेश सोलंकी. इंदौर (नईदुनिया)। जिस आपराधिक घटना के बाद शहर में गुंडों के घरों पर प्रशासन बुलडोजर चला रहा है, उसी घटना का एक आरोपित कांग्रेस के संगठन में अहम पद के लिए दावेदारी कर रहा है। पद की दावेदारी भी किसी नेता की सिफारिश से दबे-छिपे नहीं हो रही, बल्कि युवा कांग्रेस में संगठन का चुनाव लड़कर की जा रही है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा के घर पर हमले का आरोपित लकी वर्मा युवा कांग्रेस में विधानसभा-3 क्षेत्र के अध्यक्ष का उम्मीदवार बनकर मैदान में है। पुलिस उसे फरार घोषित कर चुकी है बल्कि उसका पता देने वाले पर पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित है।

हाल ही में कांग्रेस की ओर से युवा कांग्रेस के संगठन चुनावों की प्रक्रिया शुरू की गई है। दो दिन पहले तमाम प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी गई है। सूची जारी करने के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन होना है। बाद में संगठन में अलग-अलग पदों के लिए उम्मीदवारों में मुकाबला होगा। इंदौर की प्रत्येक विधानसभा में युवा कांग्रेस का एक-एक अध्यक्ष भी बनाया जाएगा। अध्यक्ष पद के लिए भी चुनाव हो रहा है। विधानसभा-3 में अध्यक्ष के पद के लिए भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से सात उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। इसमें तीसरे नंबर पर उम्मीदवार के तौर पर लकी वर्मा का नाम है। पुलिस वर्मा को भाजपा नेता के घर हुए हमले के आरोप में ढूंढ रही है। इनाम तो घोषित कर ही चुकी है, वर्मा परिवार के जूनी इंदौर स्थित एक मकान को ढहा भी चुकी है। हालांकि कांग्रेस का संगठन इस सबसे बेखबर नजर आ रहा है जिसने उम्मीदवारों की सूची में लकी का नाम इस घटनाक्रम के बाद भी बरकरार रखा है। लकी इंदौर युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष अमन बजाज और पिंटू जोशी गुट से ही जुड़ा है।

कांग्रेस ही कर चुकी है कार्रवाई की मांग

गोपीकृष्ण नेमा के घर हमले के बाद शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और विधायक संजय शुक्ला नेमा के घर पहुंचे थे। तब कांग्रेस नेताओं ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। बाद में जो आरोपित सामने आए उनमें से ज्यादातर अभाविप-भाजपा से जुड़े निकले और लकी वर्मा कांग्रेस से जुड़ा है। प्रकरण में आरोपित बनने के बाद युवा कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी की तो भी वर्मा को न तो अयोग्य घोषित किया न ही नाम सूची से हटाया।

संगठन तक बात पहुंचा रहे

मुझे जानकारी नहीं है कि लकी वर्मा युवा कांग्रेस में उम्मीदवारों की सूची में है। पुराने नामांकन के चलते नाम आया होगा। संगठन तक मैं बात पहुंचा रहा हूं। हम भी समर्थन नहीं करते हैं कि कोई भी आरोपित संगठन के चुनाव में शामिल हो।

- विनय बाकलीवाल, अध्यक्ष शहर कांग्रेस

Posted By: dinesh.sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस