इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वास्थ्य विभाग ने ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित निकलने के कारण शहर के दो इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित तो किया, लेकिन शनिवार को इन इलाकों में दुकानें-बाजार खुले थे और कई लोग मास्क पहने बगैर घूम रहे थे। खातीवाला टैंक में जिस गली में कुछ दिन पहले कोविड संक्रमित निकले थे वहां के आसपास क्षेत्र में फुटपाथ पर सब्जी की दुकानें लगी हुई थीं तो वहीं कई दुकानों पर लोग भी मास्क पहने बिना खड़े थे। पान की दुकान व गुमटियों पर भी युवाओं की टोलियां बगैर मास्क पहने एक-दूसरे से बातें कर रही थीं। हाईकोर्ट परिसर में 50 से ज्यादा लोग संक्रमित आए हैं, इसके बाद भी हाईकोर्ट के पास की गली में एक चाय की गुमटी पर लोग लापरवाही बरतते हुए बातचीत कर रहे थे। किसी ने भी मास्क नहीं पहना था।

पूरा क्षेत्र नहीं जहां संक्रमित आए उन गलियों को किया गया सील

खातीवाला टैंक में पिछले 10 दिन में 23 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं साउथ तुकोगंज में पिछले 10 दिन में 77 लोग पॉजिटिव आए। यहां स्थित ट्रेजर आईलैंड मॉल के पीछे वाली गली के तीन अपार्टमेंट में 20 कोविड मरीज मिले हैं। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन द्वारा इन दोनों इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया। शनिवार सुबह यहां पर मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच के लिए दो मोबाइल मेडिकल यूनिट व 1 रैपिड रिस्पांस टीम को सुबह आठ बजे से ही लोगों की जांच के लिए भेजा गया। शनिवार को इन दोनों इलाकों में करीब 60 से 70 लोगों के सैम्पल लिए गए।

दोपहर 12 बजे सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया जिला प्रशासन की टीम के साथ दोनों इलाकों के निरीक्षण के लिए गए और कंटेनमेट एरिया की समीक्षा की। खातीवाला टैंक में 1.27 किलोमीटर एरिया और साउथ तुकोगंज में 2.17 किलोमीटर एरिया की गलियों को सील करने का निर्णय लिया गया। शाम 5 बजे बाद इन इलाकों में पीडब्ल्यूडी व निगम की टीमें पहुंचीं और गलियों को बांस-बल्लियों व बेरिकेड्स से सील किया गया।

कर्फ्यू उल्लंघन करने पर केस

चंदननगर थाना पुलिस ने लाबरिया भेरू निवासी निर्मल, नितेश उर्फ मितेश निवासी गांधीनगर के कर्फ्यू उल्लंघन का केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित स्कीम-71 में बाइक लेकर घूम रहे थे।

Posted By: dinesh.sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस