इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore Corona News। कोरोना से राहत जारी है। बुधवार को जहां कोरोना वैक्सीन इंदौर पहुंची। वहीं दूसरी तरफ 24 घंटे के दौरान मिलने वाले संक्रमितों की संख्या भी 50 के आसपास तक सिमट गई। इसके साथ ही उन इलाकों की संख्या भी कम हो रही है, जहां ये संक्रमित मिल रहे हैं। बुधवार को शहर के किसी भी इलाके से बड़ी संख्या में संक्रमित नहीं मिले। सबसे ज्यादा चार संक्रमित महालक्ष्मी नगर में मिले। इसके अलावा सुदामा नगर, विजय नगर, सुखलिया, वैभव नगर में तीन-तीन संक्रमित मिले हैं।

2021 की शुरूआत के साथ ही कोरोना से राहत का सिलसिला शुरू हो गया था। संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। बुधवार को शहर के 52 इलाकों से संक्रमित मिले। पहले यह संख्या लगातार 100 से ज्यादा चल रही थी। बुधवार को विंध्यांचल नगर, साकेत नगर, पिपल्याहाना, राजेंद्र नगर, बिचौली मर्दाना और अन्न्पूर्णा रोड क्षेत्र में दो-दो संक्रमित मिले। इसके अलावा नेहरू नगर, मूसाखेड़ी, द्वारकापुरी, गीता नगर, भीमा नगर, बख्तावरराम नगर, उषा नगर, रामबाग, राज नगर, अहिल्या नगर, मांगलिया, सूर्यदेव नगर आदि इलाकों में बुधवार को सिर्फ एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला। बुधवार को एक मरीज का पता पूरा नहीं मिला। जिससे यह पता नहीं चल सका कि वह किस इलाके का था।

रिकवरी दर भी बढ़ी

मरीजों की संख्या कम होने के साथ-साथ बीमारी से रिकवरी की दर भी लगातार बढ़ रही है। बुधवार को यह 95 प्रतिशत के आसपास पहुंच गई। हालांकि डॉक्टरों के मुताबिक ठंड का प्रकोप से संक्रमण बढ़ने की आशंका है। इसलिए जरूरी है कि कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन किया जाए। बुधवार को उपचाररत मरीजों की संख्या भी दो हजार से नीचे पहुंच गई।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस