इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि) Indore Coronavirus News। कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला लगातार जारी है। ठीक होने वाले मरीजों में बुजुर्गों की संख्या भी अधिक है। मंगलवार को अरबिंदो मेडिकल कॉलेज से अंजनी नगर निवासी 85 वर्षीया मनोरमा जैन स्वस्थ होकर घर लौटी। अस्पताल के सीओओ राजीव सिंह ने बताया कि 19 सितंबर को इन्हें भर्ती किया गया था। 28 सितंबर को ही इनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। परिजनों के कल नहीं पहुंचने पर इन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया है। मंगलवार को ही 41 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

इंडेक्स अस्पताल से 77 साल के बुजुर्ग हुए स्वस्थ

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को 28 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। इनमें शाजापुर निवासी 77 साल के बुजुर्ग भी शामिल है। मरीजों में इंदौर के साथ ही शाजापुर, देवास, महू सहित आस-पास के गांव के लोग भी शामिल हैं। अस्पताल के एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया टीम के प्रयासों की वजह से वे इस बीमारी को हरा कर घर लौट रहे हैं।

3347 संदिग्धों के जांचे सैंपल, 482 मिले पॉजिटिव

मंगलवार को जांचे गए 3347 सैंपलों में से 482 पॉजिटिव सामने आए हैं। कुल सैंपलिंग की संख्या भी 3 लाख के करीब पहुंच चुकी है। 7 मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 565 हो गई है। कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24 हजार 6 हो गई। इनमें से 18 हजार 844 मरीज ठीक हो चुके हैं। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक अब तक 2 लाख 99 हजार 57 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है। फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 4597 है। मंगलवार को 3485 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए पहुंची 14 हजार किट : फीवर क्लीनिक में किए जा रहे रैपिड एंटीजन टेस्ट की किट खत्म हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि मंगलवार को 14,000 किट उपलब्ध कराई गई है।

मेडिकल कॉलेज डीन आज होंगी सेवानिवृत्त : एमजीएम मेडिकल कॉलेज डीन डॉ.ज्योति बिंदल 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होंगी। उन्होंने 30 सितंबर 2018 को डीन का पदभार संभाला था।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020