Indore Coronavirus News Update : इंदौर। शहर में बुधवार को कोरोना के 36 नए मामले सामने आए हैं। आज चार और लोगाें की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत की प‍ुष्टि हुई। इन्‍हें मिलाकर अब इस बीमारी से मरने वालों की संख्‍या 145 हो गई है। आज 1441 सैंपल प्राप्‍त किए जिनमें से 1123 की जांच की गई। इनमें 1056 सैंपल निगेटिव मिले हैं।

अरविंदो हॉस्पिटल से 45 कोरोना मरीजों को किया डिस्चार्ज

इंदौर में कोरोना की जंग को जीतने के लिये कदम दर कदम आगे बढ़ रहा है। इंदौर में कोरोना मरीजों के सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज करने का सिलसिला लगातार जारी है। दिन प्रति दिन मरीजों को स्वस्थ कर उनके घर सकुशल भेजा जा रहा है। इस सिलसिले में आज इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल से 45 कोरोना मरीज को सफल उपचार के पश्चात डिस्चार्ज किया गया।

अस्पताल प्रबंधन, वहां के चिकित्सकों आदि स्टाफ ने स्वस्थ हुये मरीजों को भावभीनी विदाई दी। स्वस्थ हुये मरीजों में एक नया उत्साह था। वह जीने की नई उमंग के साथ अपने घरों की और रवाना हुये। डिस्चार्ज हुये मरीजों में लगभग सभी मरीज इंदौर के थे। एक मरीज उज्जैन तथा एक मरीज झालावाड़ का था। इंदौर के मरीजों में प्रमुख रूप से गोमा की फैल मालवा मिल, पंचम की फैल, लाला का बगीचा, नेहरू नगर, मुसाखेड़ी, सुखलियां आदि क्षेत्रों के मरीज थे।

शहर के 19 जोन में फीवर क्लीनिक का संचालन

कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्‍ध मरीजों का पता लगाने के लिए शहर के 19 जोन में फीवर क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है। 25 मई से 3 जून तक 10 हजार 827 मरीज इनमें जांच कराने पहुंचे हैं। इनमें से 80 मरीज कोरोना संदिग्‍ध पाए गए हैं जिन्हें एमटीएच अस्पताल भेजा गया है।

वहीं 328 मरीज ऐसे भी सामने आए हैं जिनमें वायरस फीवर पाया गया। वहीं 24 मरीज सांस लेने में तकलीफ की शिकायत लेकर पहुंचे। इसके अलावा डायबिटीज, ब्लड प्रेशर सहित गर्भवती महिलाएं भी इलाज के लिए पहुंची हैं। सिविल सर्जन डॉ. संतोष वर्मा ने बताया कि सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी आदि मरीजों के लिए पूरे जिले में 44 क्लीनिकों का संचालन किया जा रहा है।

इन स्थानों पर हो रहा संचालन

जोन 1 - मल्हारगंज पॉलीक्लीनिक

जोन 2 - प्रेम कुमारी देवी अस्पताल

जोन 3 - शिवाजी नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 4 - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाणगंगा

जोन 5 - सुयश विहार शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 6 - सुभाष नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 7 - अरण्य डिस्पेंसरी शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 8 - निरंजनपुर शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 9 - मांगीलाल चूरिया हॉस्पिटल

जोन 10 - खजराना शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 11- बड़ी ग्वालटोली शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 12 - जूनी इंदौर डिस्पेंसरी

जोन 13 - राजेंद्र नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

जोन 14 - सुदामा नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 15- एमओजी लाइन डिस्पेंसरी

जोन 16 - बाबू मुराई शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 17 -शिवकंठ नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र

जोन 18 - भंवरकुआ डिस्पेंसरी

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना