Indore Coronavirus News Update : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना का कहर लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। नए पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 100 पार कर गया। गुरुवार को जारी बुलेटिन में 2787 सैंपलों की जांच में 129 पॉजिटिव मरीज मिले। बुधवार को शहर में 136 नए पॉजिटिव मरीज मिले थे। अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5761 हो चुकी है। इनमें से 1338 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। उधर, मौत के आंकड़े सामने आना जारी हैं। गुरुवार को एक भी मौत नहीं बताई गई, लेकिन अप्रैल माह में हुई 4 मौतों की पुष्टि की गई। इससे मरने वालों की कुल संख्या 284 पहुंच गई है।

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार गुरुवार को 2143 नए सैंपल लिए गए हैं। अभी तक कुल 1 लाख 13 हजार 925 संदिग्ध मरीजों की जांच की जा चुकी है। स्वस्थ होने के बाद 52 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अभी तक कुल 4139 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं

क्राइम ब्रांच का सिपाही कोरोना पॉजिटिव, एसआइ सहित 12 क्वारंटाइन

जिला क्राइम ब्रांच में भी कोरोना पहुंच गया। एक सिपाही के पॉजिटिव आने के बाद एसआइ सहित 12 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया है। सिपाही एसआइ बलराम रघुवंशी की टीम में पदस्थ है। एसआइ सिपाही को लेकर दो दिन पहले ही किशनगंज क्षेत्र में गांजा पकड़ने गए थे। इसके बाद सिपाही का स्वास्थ्य खराब हुआ कोरोना की जांच करवाई। गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने एसआइ सहित उनकी टीम व सिपाही के साथ रहने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन करवा दिया। डीएसपी-एएसपी सहित कई अफसरों में भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। सूत्रों के अनुसार सिपाही परदेशीपुरा क्षेत्र स्थित इमारत में रहता है। यहां पिछले दिनों संक्रमण मिला था। यहीं से सिपाही के घर तक संक्रमण फैलने का शक है। सिपाही डीएसपी आलोक शर्मा के संपर्क में भी आया। शर्मा फिलहाल आजाद नगर सीएसपी के प्रभार में हैं।

उषा फाटक में दो परिवारों से मिले 23 कोरोना पॉजिटिव,दस नए क्षेत्रों से भी मिले 12 नए संक्रमित

शहर में बुधवार को आए 136 संक्रमितों में से 12 संक्रमित दस नई कॉलोनियों से मिले। गुरुवार को संक्रमित मरीजों के कांटैक्ट ट्रेसिंग की गई। उषा फाटक चिमनबाग में दो परिवारों के 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा हरिजन कॉलोनी से 17, विनोबानगर से 11, मयूर नगर-आजाद नगर से 9, लक्ष्मीनगर एयरपोर्ट रोड से 10 मरीज मिले।

इसके अलावा भागीरथपुरा से 8 मरीज मिले। जिन नए इलाकों में कोरोना ने पांव पसारे हैं, उनमें इंदिरागांधी नगर, जयनगर पीथमपुर, पीपल्याहाना, सुभाष चौक सराफा, प्रिंस पार्क लिंबोदिया, होली चौक से एक-एक और जीतनगर एवं काजी पलासिया से दो-दो मरीज मिले हैं।संख्‍या में कमी नहीं आ रही है। आज भी नए 129 पॉजिटिव मिले हैं। इस महामारी से अब तक शहर में 284 लोगों की जान जा चुकी है।

देर रात जारी रिपोर्ट के अनुसार 2787 सैंपल की जांच में से 2652 सैंपल निगेटिव मिले हैं। आज किसी की मौत की जानकारी नहीं है लेकिन अप्रैल माह में हुई चार अौर मौतों की वजह कोरोना महामारी ही रही।

अब शहर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 1338 है जबकि आज 52 मरीजों को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020