इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Indore Coronavirus Update। इंदौर में बुधवार को कोरोना 10341 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांचे गए जिसमें से 1792 मरीज पाजिटिव आए। बुधवार देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 1226797 सैंपलों की जांच की जा चुकी हैं इनमें से 121694 मरीज पाजिटिव पाए गए। बुधवार को 2697 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। अब तक स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या 108493 हो चुकी है। फिलहाल12017 कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। बुधवार को संक्रमण से 8 व्यक्तियों की मौत हुई। अभी तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1184 हो चुकी है। जबकि मंगलवार तक 1176 लोग की मौत हो चुकी थी।

हालैंड से शहर आए 45 आक्सीजन कंसेंट्रेटर

कोरोना संक्रमितों को सबसे ज्यादा जरूरत आक्सीजन की है। इसके लिए जरूरी है आक्सीजन कंसेंट्रेटर, जो बमुश्कित मिल पा रहे हैं। इसकी कमी दूर करने की कोशिश शहर के श्री गोविंदराम सेकसरिया इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एंड साइंस (एसजीएसआइटीएस) और भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) बेंगलुरु से उत्तीर्ण शहर के अभिषेक संघवी ने की है। इसमें इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आइसीएआइ) इंदौर का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। अभिषेक 10 साल न्यूयार्क में रह चुके हैं और इंदौर में कंपनी संचालित करने के साथ स्टार्टअप को मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया महामारी के दौर में जब पिता के लिए आक्सीजन कंसेंट्रेटर नहीं मिल पाया तो पता लगा इसकी कितनी जरूरत है।

इसे शहरवासियों के लिए खरीदने के लिए दुनियाभर के देशों में बात की। कई मित्रों और 20 ये ज्यादा सप्लायर से बात करने पर हालैंड के मित्र प्रकाश अय्यर ने वहां के एक सप्लायर से 45 कंसेंट्रेटर खरीदकर मुंबई के रास्ते इंदौर भेजे। आइसीएआइ इंदौर शाखा के चेयरमैन सीए कीर्ति जोशी ने कहा शहर के लिए कंसेंट्रेटर की बहुत जरूरत थी। मशीनों को तीन एनजीओ को दिया गया है। इसमें संवेदना संस्था के सीए प्रमोद गर्ग और सीए विवेक खंडेलवाल का भी योगदान रहा है। मशीनों का उपयोग जरूरतमंदों के लिए किया जाएगा।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags