इंदौर, Indore Coronavirus Update। शुक्रवार को इंदौर शहर में 568 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। यह लगातार सातवां दिन है जब एक ही दिन में कोरोना के 500 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 41 हजार 90 पर पहुंच गई है। तीन कोरोना संक्रमित मरीजों ने बीमारी से दम तोड़ दिया।

कोरोना की शहनाई : न मास्क, न शारीरिक दूरी, भीड़ भी ढाई सौ से अधिक बुलाई

अरंडिया बायपास पर एक गार्डन में कुशवाह परिवार के यहां शुक्रवार को हुई शादी में कोरोना की सरकारी गाइडलाइन की धज्जियां साफ उड़ते दिखीं। 250 लोगों की अनुमति थी लेकिन 500 से ज्यादा लोग पहुंचे। ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं पहन रखा था और शारीरिक दूरी का पालन भी नगण्य था।

कलेक्टर मनीष सिंह बोले- होगी एफआइआर

कोरोना गाइडलाइन लागू है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त करवाई की जा रही है। तय सीमा से ज्यादा भीड़ जुटाने पर आयोजक, गार्डन संचालक और टेंट व्यवस्था से जुड़े लोगों पर एफआइआर करवाई जाएगी।

कोरोना के प्रति सजग नहीं रहने पर 1114 बनाए चालान

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले 1144 लोगों के शुक्रवार को चालान बनाकर1.24 लाख रुपये का दंड वसूला गया। नगर निगम के अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि ज्यादातर चालान मास्क नहीं पहनने वालों के थे, जबकि कुछ शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने के थे।

जिला न्यायालय में कामकाज बंद करने की मांग

न्यायालयीन कर्मचारियों के लगातार संक्रमित होने से उच्च न्यायालय के बाद अब जिला न्यायालय को भी अस्थायी रूप से बंद करने की मांग उठने लगी है। एक अपर जिला जज की तबीयत शुक्रवार सुबह उस समय बिगड़ गई, जब वे देवदर्शन के लिए परिसर स्थित मंदिर पहुंचे थे। अन्य न्यायाधीशों ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि न्यायाधीश को हृदयाघात हुआ था, उनकी स्थिति स्थिर है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस