इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Indore Coronavirus Update। लगातार पांचवें दिन शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच सौ के पार रहा। बुधवार को कोरोना संदिग्ध 4954 मरीजों के सैंपल जांचे गए जिनमें से 572 नए मरीज मिले। तीन मरीजों की मौत की पुष्टि भी की गई है। कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 746 पर पहुंच गई है। कोरोना बुलेटिन के अनुसार अब तक 488182 सैंपलों की जांच की गई है। इसमें से 39 हजार 966 पाजिटिव पाए गए हैं। इसके पहले भी लगातार चार दिनों से इंदौर में रोज 500 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिल रहे थे।

50 से ज्यादा वकील व कोर्ट के 15 कर्मचारी संक्रमित

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अमरसिंह राठौर ने मप्र हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर मांग की है कि कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए हाई कोर्ट में एक सप्ताह के लिए कामकाज पूरी तरह से बंद कर दिया जाए। राठौर ने बताया कि शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 500 से ज्यादा व्यक्ति रोज संक्रमित हो रहे हैं। हाल ही में हाई कोर्ट के 15 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। अब तक 50 से ज्यादा वकील संक्रमित हो चुके हैं। पत्र में मांग की गई है कि अभिभाषकों की सुरक्षा को देखते हुए एक सप्ताह के लिए हाई कोर्ट में कामकाज पूरी तरह बंद रखा जाए।

इंदौर में 1200 लोगों से वसूला 1.37 लाख का अर्थदंड

इंदौर नगर निगम ने बुधवार को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले 1200 से ज्यादा लोगों पर स्पॉट फाइन की कार्रवाई की। निगम के अपर आयुक्त देवेंद्रसिंह ने बताया कि कुल 1254 लोगों पर मास्क नहीं पहनने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर चालानी कार्रवाई की और 1.37 लाख रुपये वसूले।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस