इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Indore Coronavirus Update। कोरोना एक बार फिर उन इलाकों में दस्तक देने लगा है जहां वह कुछ दिनों पहले कहर बरपा चुका है। मल्हारगंज, खजराना जैसे इलाकों में फिर से मरीज मिलने लगे हैं। सोमवार को सुदामा नगर में 18 तो स्कीम 71 में 13 पॉजिटिव मरीज मिले। महालक्ष्मी नगर में 10 तो अग्रवाल नगर में फिर 9 मरीज सामने आए। सीएमएचओ डॉ.प्रवीण जडिया के मुताबिक सोमवार को शहर के 230 इलाकों में कोरोना के मरीज मिले हैं। मल्हारगंज इलाके में कुछ महीने पहले बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिले थे। सख्ती के बाद वहां स्थिति नियंत्रित होने लगी थी लेकिन अब एक बार फिर कोरोना वहां घर बनाने लगा है। सोमवार को इलाके में 6 पॉजिटिव मिले। लगभग ऐसी ही स्थिति खजराना क्षेत्र की भी है। शहर के लगभग हर इलाके से अब कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। इंदौर शहर में सोमवार को कोरोना संदिग्ध 5617 मरीजों के सैंपल जांचे गए, जिनमें से 542 मरीज पॉजिटिव आए। कोरोना बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को 245 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए। संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई।

सोमवार को मिले मरीजों में से 35 ऐसे भी हैं जिनका पूरा पता नहीं होने से उनके क्षेत्र की जानकारी नहीं मिल सकी। सोमवार को संगम नगर, विजय नगर, मल्हारगंज, एयरपोर्ट रोड इलाकों में कोरोना के 6-6 मरीज मिले। शहर की आठ कॉलोनियां ऐसी हैं जहां 5-5 कोरोना मरीज मिले हैं। राहत की बात यह है कि 110 इलाके ऐसे हैं जहां सोमवार को सिर्फ एक-एक कोरोना मरीज मिला।

पुराने इलाकों में दस्तक से बढ़ी चिंता

सोमवार को जूना रिसाला, खजराना, मल्हारगंज जैसे सघन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। किसी समय इन इलाकों में बड़ी संख्या में पॉजिटिव मिले थे। जिला प्रशासन की सख्ती और आम लोगों में जागरूकता की वजह से मरीजों की संख्या कम हो गई थी।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस