Indore Coronavirus Update: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आइआइएम इंदौर में सेना के अधिकारियों के लिए चलाए जा रहे बिजनेस मैनेजमेंट कोर्स (सर्टिफिकेट इन बिजनेस मैनेजमेंट फॉर डिफेंस आफिसर) कर रहे दो अधिकारी और उनके पांच स्वजन विगत दो दिन में कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। ये अधिकारी और उनके स्वजन महू के चिनार पार्क और राऊ के सिलिकान सिटी क्षेत्र में रहते हैं। कोर्स के लिए ये आइआइएम परिसर में जाते थे। इस कोर्स में करीब 60 अधिकारी शामिल हैं। इधर, सोमवार को कोविड से 66 वर्षीय महिला की मौत हो गई। महिला सिलिकान सिटी में रहती थी। इंदौर में अब तक कोविड से 1393 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को 5236 सैंपलों की जांच की गई जिसमें से तीन पाजिटिव मिले।

मालूम हो कि विगत दो दिन में इंदौर जिले में 10 पाजिटिव मिले हैं, जिनमें से तीन इंदौर के, सात राऊ और महू के हैं। दो आर्मी अधिकारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद अब इस कोर्स में शामिल सभी लोगों को आनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ाया जा रहा है। जिला कोविड नोडल अधिकारी डा. अमित मालाकार के मुताबिक सातों संक्रमित ए सिंप्टोमैटिक हैं। सभी को एहतियात के तौर पर महू के आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया है। आइआइएम प्रबंधन ने इन अधिकारों को पढ़ाने वाले चार प्रोफेसरों की जांच करवाई है, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमितों के घरों के आसपास रहने वाले परिवारों की सैंपलिंग करवाई जाएगी।

आइआइएम परिसर में संचालित कोर्स में शामिल प्रतिभागी पाजिटिव पाए गए हैं। वे ए सिंप्टोमैटिक हैं। वे परिसर में नहीं रहते थे। जो लोग भी संपर्क में आए हैं उन सभी की जांच करवाई गई है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। - हिमांशु राय, निर्देशक, आइआइएम इंदौर

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local