Indore Corporation Election : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला ने कहा है कि अभी नगर निगम द्वारा घरों और दुकानों से कचरा संग्रहण शुल्क लिया जाता है, उसे समाप्त किया जाएगा। इसके साथ ही इंदौर की स्वच्छता के साथ किसी भी स्तर पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

शुक्ला राऊ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी व कांग्रेस के पार्षद पद के प्रत्याशियों के साथ जनसंपर्क कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने नागरिकों से चर्चा भी की। शुक्ला ने कहा कि इंदौर नगर निगम द्वारा संपत्ति कर के साथ व्यापक स्वच्छता कर लिया जाता है। साथ ही स्वच्छता का कर अन्य माध्यमों से भी वसूला जाता है। इसके अतिरिक्त घरों से कचरा संग्रहण शुल्क के रूप में भी स्वच्छता के लिए राशि की वसूली की जा रही है। नागरिकों पर यह शुल्क एक भार बनते जा रहा है। मैं महापौर बनने के बाद इस शुल्क को समाप्त कर दूंगा। हालांकि स्वच्छता से कोई समझौता नहीं होगा। ठोस अपशिष्ट के निष्पादन के लिए जो काम किए जा रहे हैं उसमें से कई काम पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत हो रहे हैं। इससे नगर निगम को कचरे से पैसा प्राप्त हो रहा है। इस पैसे से कचरे के संग्रहण की व्यवस्था को आकार दिया जाएगा और नागरिकों से कचरा संग्रहण शुल्क नहीं लिया जाएगा।

आम आदमी पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, दिल्ली माडल होगा लागू

इंदौर। आम आदमी पार्टी ने भी नगर निगम चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने दिल्ली की तर्ज पर सरकारी स्कूलों के विकास से लेकर मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने का वादा तो किया ही है। इंदौर में नगर निगम द्वारा संपत्ति कर के अलावा लिए जा रहे सभी शुल्क माफ करने की घोषणा भी कर दी। यानी आप का महापौर इंदौर में बना तो कचरा और पानी के बिल से मुक्ति दी जाएगी।

महिलाओं के लिए फ्री होगा सिटी बस का सफर - आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह और महापौर प्रत्याशी कमल गुप्ता ने तमाम पदाधिकारियों की मौजूदगी में संकल्प पत्र जारी किया। कुल 26 प्रमुख बिंदुओं पर घोषणाएं की गई। आप ने कहा कि नगर निगम की आय बढ़ाने के लिए वैकल्पिक आय स्त्रोत बनाए जाएंगे। किसी तरह का नया कर नहीं बढ़ाया जाएगा। और तो और बेटरमैंट चार्ज से लेकर कचरा शुल्क नहीं देना होगा। नगर निगम स्कूलों का पुनर्निर्माण करेगा। साथ ही सिटी बस में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा दी जाएगी। पार्टी ने ऐलान कर दिया कि नगर निगम की दुकानों का किराया भी घटा दिया जाएगा। इंदौर में हुई तोड़फोड़ पर सवाल उठाते हुए आप की ओर से ऐलान किया गया कि विकास के नाम पर बुलडोजर नहीं चलेंगे। दुर्भावनावश किसी का मकान नहीं तोड़ा जाएगा। शहर में लायब्रेरी और बगीचों के विकास के वादे के साथ गरीबों के लिए निश्शुल्क भोजनालय खोले जाने का ऐलान भी हुआ।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close