इंदौर। Indore Crime कनाड़िया थाना पुलिस ने पत्नी का तकिये से दम घोटने और उसे सांप से काटा बताकर हत्या करने का खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार एक दिसंबर को संचार नगर में शिवानी पटेरिया पति अमितेश पटेरिया (35) की सांप के काटने से मौत हो गई थी। सूचना मिली थी कि शिवानी का पति अमितेश और किराएएदार निखिल उसे एमवाय अस्पताल लेकर आए थे। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की। पति और परिवार वाले यही कहते रहे कि सांप ने उसे काट लिया। लेकिन पोस्टमार्टम में यह सामने आया कि महिला की गला घोटकर हत्या की गई है और इसके बाद उसके हाथ में मरे हुए सांप के दांत गड़ाए गए।

पुलिस ने मामले में जांच शुरू की तो पता चला कि शिवानी और उसके पति अमितेश में विवाद होता रहता था। हत्या के इस षडयंत्र में अमितेश उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया और बहन रिचा चतुर्वेदी शामिल थी। प्लानिंग के तहत आरोपी अलवर राजस्थान से 5 हजार रुपए में ब्लैक डेजट कोबरा खरीदकर लाया था, इसे 11 दिनों तक अलमारी में छिपाए रखा। इसके बाद एक दिसंबर को अमितेश ने अपने बच्चों को उनके दादा ओमप्रकाश के साथ घूमने भेज दिया। तभी अमितेश ने शिवानी के मुंह पर तकिया रखकर उसका दम घोट दिया और फिर सांप को मारकर उसके दांत शिवानी के हाथ में गड़ा दिए। इसके बाद अमितेश बाहर निकला और चिल्लाने लगी कि पत्नी को सांप ने काट लिया है। वहां पड़ोसी पहुंचा इसके बाद दिखाने के लिए की सांप अभी जिंदा है उस पर वापस वार किया गया।

फिर शिवानी को लेकर उसका पति अमितेश और पडोसी एमवाय अस्पताल पहुंचे और बताया कि सांप के काटने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम में खुलासा होने के बाद पुलिस ने अमितेश और उसकी पहन रिचा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। इसके साथ ही सांप को मारने के मामले में भी इन पर वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Prashant Pandey

fantasy cricket
fantasy cricket