Indore Crime News : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विदेश भेजने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों पर क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपितों ने एक इंजीनियर से कनाडा भेजने के नाम पर 12 लाख 44 हजार रुपये ठग लिए थे। गिरोह के सदस्य दिल्ली सहित अन्य शहरों में सक्रिय हैं।

एडीसीपी (अपराध) गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक तरुण नायक द्वारा शिकायत दर्ज करवाई थी कि वर्ष 2019 में उन्होंने कनाडा जाने की कोशिश की। इंटरनेट से इमिग्रेशन के लिए नंबर तलाशे और दिल्ली की टैलेंट एडा इमिग्रेशन कंपनी से संपर्क किया। कंपनी के डायरेक्टर राहुल राजपूत निवासी नेहरू पैलेस नई दिल्ली, सूर्यप्रताप सिंह और ऋतिका ने वर्क वीजा के नाम पर दो साल में 12 लाख 44 हजार रुपये ले लिए और बहानेबाजी करते रहे। तरुण ने अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश हिंगनकर को शिकायत की और शुक्रवार को केस दर्ज करवा दिया।

पंचायत चुनाव - सभी कार्यालय प्रमुखों से मांगी कर्मचारियों की जानकारी

इंदौर। पंचायतों और नगरीय निकाय चुनाव के लिए बड़ी संख्या में शासकीय सेवकों की आवश्यकता होती है। इसी के मद्देनजर सभी शासकीय सेवकों का डाटाबेस अपडेट जा रहा है। इसके लिए कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने सभी कार्यालय प्रमुखों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर ने निर्देश में कहा कि सभी कार्यालय प्रमुख अपने कर्मचारियों की जानकारी तत्काल निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर दर्ज करें और इसकी प्रतियां इंदौर के निर्वाचन कार्यालय को भी भेजें। समय-सीमा में यह काम नहीं होने पर वेतन आहरण संवितरण अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त संचालक योजना एवं सांख्यिकी व निर्वाचन संबंधी कार्मिक प्रबंधन के प्रभारी प्रेमसिंह परस्ते ने बताया कि जिले में आने वाले केंद्र व राज्य सरकार के आहरण वितरण अधिकारी और सभी राष्ट्रीयकृत बैंक, शासकीय बीमा संस्थान, अनुदान प्राप्त शिक्षा संस्थाओं को अपने समस्त कर्मचारियों की जानकारी अनिवार्य रूप से अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close