Indore Crime News: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। परदेशीपुरा पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है जो बीएस-4 मॉडल की कार बेचने का झांसा देकर ठगी करके थे। आरोपितों ने एक स्क्रेप कारोबारी से एक मुस्त में 45 लाख रुपये ठगे थे। आरोपित ठगी के बाद पोस्टर चस्पा करने और सट्टा लगाने का काम कर रहे थे।

टीआइ पंकज द्विवेदी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों का नाम नितिन पुत्र लक्ष्मीलाल और विजय पुत्र लक्ष्मीलाल कोठारी निवासी नयापुरा दलोतरा(राजस्थान) है। आरोपितों के खिलाफ विपिन पुत्र महेंद्र प्रसाद निषाद निवासी क्लर्क कालोनी की शिकायत पर केस दर्ज हुआ था।

निषाद ने पुलिस को बताया आरोपितों ने स्वंम को कार कारोबारी बताया था। वर्ष 2020 में सरकार ने बीएस-4 माडल की कारों पर प्रतिबंध लगाया था।आरोपित ने कहा कि उसके पास प्रतिबंधित माडल की कारों की डील आई है। कबाड़ के भाव में कार बेचने का झांसा दिया और 40 कारों का 85 लाख में सौदा कर लिया।

दोनों भाइयों ने 20 अक्टूबर से 20 नवंबर के मध्य 45 लाख रुपये ले लिए। मोबाइल बंद कर फरार होने के बाद निषाद ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया और बुधवार को एसआइ अजयसिंह कुशवाह ने दोनों को दलोतरा से गिरफ्तार कर लिया।

दूसरे का प्लाट बेचकर 11 लाख ठगने वाले गिरफ्तार

कनाड़िया पुलिस ने 11 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में आरोपित महेंद्रसिंह भदौरिया,राजकुमार नेहलानी और राकेश माथुर को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने फरियादी चंद्रमोहन दीक्षित काउंटीवाक(झलारिया) स्थित मकान का 50 लाख रुपये में सौदा कर 11 लाख रुपये ले लिए। आरोपितों ने भूखंड स्वामी राकेश लाड के स्थान पर दूसरे को पेश किया और रजिस्टर्ड अनुबंध भी कर लिया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close