इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore Crime News। राऊ थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपित रायल कृष्णा बंगलो निवासी राजीव कुमार पुत्र सुधीर प्रसाद शर्मा और पत्नी निशा राज को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि 40 वर्षीय हरिजन मोहल्ला बिजलपुर में रहने वाली नर्मदाबाई पत्नी कन्हैयालाल चौहान ने आरोपितों के खिलाफ शिकायत की थी कि उन्होंने 2015 में अपना मकान बेचने के लिए कहा। जिसका 50 लाख रुपये तय तय हुआ। महिला ने जमीन बेचकर 10 लाख रुपये दे दिए। 40 लाख रुपये देने के बाद रजिस्ट्री कर मकान नाम करने का वादा किया था। इसके बाद आरोपितों ने 10 लाख रुपये लेकर सिलिकान सिटी में मोबाइल की दुकान खोल ली। इसके बाद कहा कि वे एक और दुकान खोल रहे हैं, लेकिन उनके नाम से लोन नहीं हो रहा है। इस पर आरोपितों ने कहा कि वे महिला के बेटे के नाम से लोन करवा दें । इसके बाद 2018 में आरोपित ने राजेन्द्रनगर में दुकान के नाम से बैंक से सात लाख रुपये का लोन बेटे के नाम से करवा लिया। इसके बाद महिला ने आरोपितों के झांसे में आकर कुल 39 लाख 17 हजार रुपये और ले लिए। ये रुपये रिश्तेदारों से उधार लेकर दिए थे। इसके बाद हिसाब कर आरोपितों से मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो आरोपित पति-पत्नी ने कहा कि उन्हे मकान नहीं बेचना है। इसके बदले में उन्होंने चेक दिया।

जब बैंक में चेक लगाए तो वे बाउंस हो गए। इसके बाद जब भी महिला घर जाती तो आरोपित हिसाब जोड़कर लाने के लिए कहते। 12 नवंबर 2020 को आरोपित अपने बच्चों के साथ दिल्ली दीपावली मनाने चले गए। दीपावली के बाद भी जब वे वापस नहीं आए तो उन्हे फोन लगाया। इस पर उन्होंने कहा कि वे गाजियाबाद आ गए हैं, यहां आ जाओ तो वे गाजियाबाद के मकान सौंप देंगे। इसके बाद उनका मोबाइल बंद हो गया। और जब भी फोन लगता तो वे उठाते नहीं थे। परेशान होकर महिला ने थाने और डीआइजी को शिकायत की। इसके बाद केस दर्ज कर पुलिस आरोपितों की तलाश में गाजियाबाद पहुंची। यहां दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार कर इंदौर ले आए। आरोपितों से मामले में पूछताछ की जा रही है।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags