क्राइम ब्रांच-वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई, 14 कछुए जब्त

Indore Crime News: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कछुओं की तस्करी में क्राइम ब्रांच और वन विभाग ने गुरुवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों को पकड़ने के लिए दल के सदस्य ग्राहक बनकर मिले। बीस हजार रुपये में सौदा तय हुआ। डिलीवरी के दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों से 14 कछुए जब्त किए गए। ये भारतीय प्रजाति के बताए जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक तस्करों से क्राइम ब्रांच टीम लगातार संपर्क में थी। सौदा तय होते ही आरोपित कछुओं की डिलीवरी देने पहुंचे। महालक्ष्मी नगर निवासी वरुण नैयर और अरण्य नगर निवासी धनंजय नागरकर को दल के सदस्यों ने विजय नगर में बुलाया।

कछुए दिखाते ही क्राइम ब्रांच ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दस कछुए धनंजय से और चार वरुण से जब्त किए गए। तस्करों और कछुओं को इंदौर रेंज कार्यालय नौलखा लाया गया, जहां दल के सदस्यों ने पूछताछ की। दोनों आरोपितों ने कछुओं को सड़क पर बाक्स में मिलने की बात कही।

सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपित लंबे समय से कछुओं की तस्करी में लिप्त थे। डिप्टी रेंजर अनिता भंडोले व अन्य वनकर्मियों ने उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। रेंजर जयवीर सिंह का कहना है कि तस्करों के खिलाफ वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्ना धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। विभाग ने पंद्रह दिन की रिमांड मांगी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close