इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Indore Crime News। एरोड्रम थाना पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर मंगेतर और होने वाले सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है। युवती का आरोप है कि मंगेतर ने शादी के पांच दिन पूर्व दहेज की मांग सामने रख दी। उसने रिश्ता तोड़ा और थाने पहुंच केस दर्ज करवा दिया।

विश्वेश्वर धाम निवासी 25 वर्षीय प्राची सचान के मुताबिक सौरभ कश्यप निवासी व्यंकटेश नगर से जुलाई में सगाई हुई थी। दोनों परिवारों की रजामंदी से तय हुआ कि 27 नवंबर को शादी करेंगे। सगाई के बाद सौरभ उसे बिजासन मंदिर, पित्र पर्वत व अन्य जगह घूमाने लेकर गया। प्राची के स्वजन ने शादी की संपूर्ण तैयारियां कर ली। शादी के कार्ड भी छपवा लिए। अचानक शादी के पूर्व सौरभ व उसके पिता राधेश्याम व मां कविता ने दहेज में पांच लाख रुपये की मांग रख दी। प्राची ने इसका विरोध किया और सोमवार को दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवा दिया।

15 लाख नगद और 20 तोला सोना मांगने का आरोप

इसी तरह करुणा सागर अपार्टमेंट कनाड़िया रोड़ निवासी बैंककर्मी राजावत ने पति कर्मवीर राजावत सहित शिवकरण और मुरधर कंवर राणावत के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया है। छाया के मुताबिक उसकी छोटी सादड़ी चित्तोड़गढ़ निवासी कर्मवीर से मई 2019 में शादी हुई थी। स्वजन ने गृहस्थी का सारा सामान दिया था लेकिन शादी के तत्काल बाद पति कर्मवीर, सास मुरधर व ससुर शिवकरण ने 15 लाख नगद और 20 तोला सोना मांगा। छाया को मायके भेज कर्मवीर ने मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिए।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local