Indore Crime News : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर की द्वारकापुरी थाना पुलिस ने शिपिंग कंपनी संचालक को जयपुर से हिरासत में लिया है। उससे 94 लाख रुपये की धोखाधड़ी में पूछताछ चल रही है। आरोपितों ने विदेश भेजे जाने वाली पांच कंटेनर बेडशीट गायब कर दी थी। शुक्रवार को पुलिस ने उसे जयपुर से हिरासत में लिया। दो माह पूर्व उसके खिलाफ एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट से जुड़े कारोबारी ने केस दर्ज करवाया था।

पुलिस के मुताबिक दो माह पूर्व ट्रेजर फैंटेसी निवासी महावीर फर्निश एक्सपो प्रा.लि. के संचालक कृष्णमुरारी ने शिकायत की थी। इस पर आरोपित प्रवीण वशिष्ठ निवासी बजाज नगर मुहानामंडी जयपुर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। आरोपित की भी जयपुर में बड़ी फर्म है और एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट संबंधित कारोबार करती है। पुलिस ने उसे जयपुर स्थित आफिस से ही हिरासत में लिया है। कंपनी के कर्मचारियों की भूमिका के संबंध में भी पूछताछ हो रही है।

ई-कामर्स वेबसाइट से हुआ था बेडशीट का अनुबंध

फरियादी ने पुलिस को बताया कि उसकी भी इंदौर में एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट करने वाली कंपनी है। प्रवीण वशिष्ठ ने धोखाधड़ी जून 2021 से फरवरी 2022 के बीच में की है। कृष्णमुरारी ने ई-कामर्स वेबसाइट से बेडशीट सप्लाई का अनुबंध किया था। प्रवीण की कंपनी के जरिए पांच कंटेनर बेडशीट अमेरिका स्थित ई-कामर्स कंपनी के कार्यालय भेजी जानी थी। दोनों के मध्य अनुबंध लेख भी हुआ था। लेकिन उसने शिपिंग के जरिए माल नियत स्थान पर नहीं भिजवाया। कृष्णमुरारी द्वारा तकादा करने पर प्रवीण ने फर्जी पावती बताई और दावा किया कि उसके द्वारा माल अमेरिका भिजवा दिया गया था।

दो माह तक चली जांच - मामले में कृष्णमुरारी ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई। क्राइम ब्रांच ने बगैर जांच किए द्वारकापुरी थाने को आवेदन भेज दिया और रातोंरात धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया। पुलिस ने करीब दो महीने तक जांच की और शुक्रवार को प्रवीण को जयपुर स्थित कार्यालय से हिरासत में ले लिया।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close