Indore Crime News :इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। तुकोगंज पुलिस ने पांच सदस्यीय वाहन चोर गिरोह को पकड़ा है। गिरोह का सदस्य रिक्शा चालक है जो मिनटो में मास्टर की से गाड़ी का लाक खोल लेता था। पुलिस ने आरोपितों 35 दोपहिया वाहन बरामद किए है जो विभिन्ना क्षेत्रों से चुराए गए थे।खरीददारों के संबंध में पूछताछ चल रही है।

एडिशनल डीसीपी जोन-3 राजेश रघुवंशी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों का नाम दीपक पुत्र सुधाकर भावे निवासी राजकमल रेसीडेंसी(गोम्मटगिरी),यासिन उर्फ लालू पुत्र रहीम खान निवासी कालापाठा खंडवा,वसीम पुत्र वहीद खान निवासी पुर्नवास कालोनी खालवा खंडवा,समीर पुत्र करीम खान निवासी पुर्नवास कालोनी खंडवा और शेख एहमद पुत्र शेख बाबू निवासी डाबरिया खालवा खंडवा है।

कुछ समय से द56 दुकान क्षेत्र से दोपहिया वाहन चोरी होने की शिकायतें मिल रही थी। टीआइ कमलेश शर्मा ने प्रधान आरक्षक सुरेंद्रसिंह को सादे वस्त्रों में ड्यूटी पर लगाया और संदेहियों पर नजर रखना शुरु की। दो दिन पूर्व पुलिस ने दीपक भावे को रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपित मास्टर की से गाड़ी का लाक खोल कर भाग रहा था। पूछताछ में उसने साथियों के नाम बताए तो पुलिस ने आरोपितों से 35 गाड़ियां बरामद कर ली जो माल की पार्किंग,सिल्वर माल,56 दुकान सहित अन्य जगहों से चुराई थी। टीआइ के मुताबिक आरोपित दीपक रिक्शा चलाता था। उसने चोरी की गाड़ियां मैकेनिक व रिक्शा चालकों को बेच दी थी।

क्राइम ब्रांच ने डेढ़ करोड़ के 540 मोबाइल ढूंढे

क्राइम ब्रांच ने डेढ़ करोड़ के 540 मोबाइल ढूंढेइंदौर। पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र ने बुधवार को आवेदकों को 540 मोबाइल बांटे। सिटीजन कॉप पर मिली शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने सात राज्यों से ढूंढे थे।इनमें से कई मोबाइल लूट और चोरी की वारदातों में गए थे लेकिन पुलिस ने गुम होना दर्शा दिया।

क्राइम ब्रांच की साइबर सेल सिटीजन काप पर होने वाली शिकायतों की जांच कर रही थी। आइएमईआइ नंबर के आधार पर पुलिस ने पुलिस ने आइफोन,वन प्लस,सेमसंग,रेडमी,वीवो,ओप्पो सहित विभिन्ना कंपनियों के 540 मोबाइल ढूंढ लिए जो दिल्ली,बिहार,मुंबई,राजस्थान,उड़िसा,इलाबाद,हरियाणा में चल रहे थे।अहमदनगर(खजराना) निवासी तबस्सुम को भी पुलिस ने आइफोन लौटाया।आइटी कंपनी में काम करने वाली तबस्सुम के घर में पिछले साल चोरी हुई थी जिसमें दो फोन,दो लेपटाप और आभूषण भी चोरी हुए थे। पुलिस ने इस मामले में न तो चोरी का केस दर्ज किया न लेपटाप और आभूषण ढूंढे।

चोरी की बाइक के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

इंदौर। चोरी की बाइक के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। जूनी इंदौर थाना पुलिस के मुताबिक आरोपित सचिन यादव निवासी गंगानगर तेजपुर गड़बड़ी व मोहित यादव निवासी गंगानगर हैं। मोहित मूलत: ग्राम बामगल खरगोन का रहने वाला है। दोनों को चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार किया गया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो संदिग्ध बाइक एमपी 09 क्यूई 5835 को धक्का लगाकर माणिकबाग रोड से चोइथराम मंडी तरफ जा रहे हैं। आरोपित बाइक के दस्तावेज नहीं बता सके। उन्होंने माणिकबाग चौराहे के पास एवन होटल से बाइक चुराना कबूला। आरोपितों ने सिंधी कालोनी के पास से भी बाइक एमपी 09 क्यूजे 0536 को चुराना बताया। इस पर बाइक जब्त की गई।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close