Indore Crime इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विद्यानगर क्षेत्र में बदमाशों ने एक डॉक्टर के घर बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर यहां से 60 तोला सोना, तीन किलो चांदी सहित साढ़े तीन लाख रुपए नकद ले गए। डॉक्टर का परिवार तीन दिन पहले शादी में गया था, मंगलवार को लौटा तो घर के सभी दरवाजे खुले पड़े थे और बेडरूम की अलमारियों के ताले भी टूटे थे। घर से तकिए का एक खोल भी गायब है। संभवतः चोर तकिए के खोल में सामान भरकर ले गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने फिंगरप्रिंट लेने के साथ ही आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले हैं। हालांकि अब तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

भंवरकुआं थाना क्षेत्र में सपना-संगीता टॉकीज के पीछे विद्यानगर में रहने वाले डॉ. पुनीत पिता दिनेश गुप्ता के घर 10 फरवरी की देर रात चोरी हो गई। बदमाश 60 तोला सोना और तीन किलो चांदी सहित करीब साढ़े तीन लाख रुपए नकद ले भागे। डॉ. गुप्ता गीता भवन क्षेत्र में कोचिंग क्लास चलाते हैं। उन्होंने बताया कि वे पत्नी, बच्चे और साले के साथ 7 फरवरी को धार में भतीजे की शादी में गए थे। घर पर पिता अकेले थे। मां प्रभा गुप्ता बड़े भाई पंकज के यहां नौलखा गई थीं। तीन दिन तक पिता भी घर पर थे, लेकिन 10 फरवरी को मां और भाई से मिलने के लिए रात 10 बजे वे भी नौलखा चले गए। चोरों ने घर सूना देखा और अंदर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर घुस गए। दोनों बेडरूम में लगे ताले तोड़कर अलमारियों के ताले भी तोड़ दिए। मंगलवार को डॉक्टर और उनकी पत्नी वापस लौटे तब चोरी का पता चला।

डीवीआर भी ले गए बदमाश

परिजन ने बताया कि घर में छह महीने पहले भी चोरी हुई थी, उस वक्त दूसरे घर में काम चल रहा था। घर में मजदूरों के गैंती-फावड़े व अन्य सामग्री ही थी, जिसे चोर ले गए थे। इसके बाद घर में पांच सीसीटीवी कैमरे लगवाए और उसे इंटरनेट के माध्यम से मोबाइल से भी जोड़ा था। 10 फरवरी को सभी शादी में थे, मोबाइल पर घर की एक्टीविटी भी लगातार देख रहे थे। रात करीब 1.35 बजे सीसीटीवी कैमरे अचानक बंद हो गए। तब लगा कि नेटवर्क नहीं होने की वजह से बंद हुए होंगे। घर आकर देखा तो पता चला कि बदमाश डीवीआर भी ले गए हैं, जिससे कि चोरी का पता न चल सके।

भगवान के कक्ष में भी घुसे लेकिन सिंहासन नहीं ले गए

डॉक्टर के साले आशुतोष विजयवर्गीय ने बताया कि बदमाशों ने पूरे घर के दरवाजे और अलमारियां भी तोड़ीं। जो कुछ भी मिला वे लेकर चले गए। भगवान के कमरे में भी घुसे और अलमारी खोली, लेकिन गनीमत रही कि उनकी नजर एक किलो के चांदी के सिंहासन पर नहीं पड़ी। बदमाशों ने डीवीआर के पास रखी गाड़ी की चाबी भी उठाई। उससे गाड़ी चालू करके भी देखी, लेकिन बाद में चाबी वहीं रखकर चले गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket