इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore Digambar Jain Samaj News। दिगंबर जैन समाज का दो दिनी ऑनलाइन पेपरलेस 'उत्तम रिश्ते ऑनलाइन" परिचय सम्मेलन 12 व 13 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसमें कागजों का किसी तरह इस्तेमाल नहीं होगा। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के साथ समाजजन इसका संकल्प भी लेंगे। इसके अलावा लोगों को शारीरिक दूरी के पालन के साथ कम लोगों में शादी करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

संयोजक राहुल सेठी और संगठन मंत्री शुभम जैन ने बताया कि सम्मेलन में इस बार किसी भी तरह से कागज का उपयोग नहीं किया जाएगा। पूरा आयोजन ऑनलाइन रहेगा, जिससे पर्यावरण बचाने का एक छोटा-सा प्रयास हो सकेगा। आयोजन के समय समाजजन को पर्यावरण बचाने का संकल्प भी दिलाया जाएगा। 12 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे से सम्मेलन शुरू होगा जो शाम पांच बजे तक चलेगा। इस दिन दिगंबर जैन समाज के सभी घटक के युवक-युवतियों का परिचयन होगा। इसी तरह 13 दिसंबर को सिर्फ खंडेलवाल दिगंबर जैन समाज के युवक-युवतियों का सम्मेलन आयोजित होगा। इस दिन खंडेलवाल दिगंबर जैन समाज के सभी 84 गोत्रों का परिचय सम्मेलन होगा। आइटी सेल का काम अदिति जैन और सौरभ जैन द्वारा संभाला जाएगा।

महिला प्रकोष्ठ की कार्याध्यक्ष पूजा कासलीवाल, कोषाध्यक्ष मीनल पाटनी और अध्यक्ष रुचि गोधा ने बताया कि दोनों दिन में सभी प्रतियोगियों के साथ में उनके माता-पिता को यह समझाया जाएगा कि वे शादी समारोह में कम लोगों को ही आमंत्रित करें। साथ ही सरकार के बताए कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए शारीरिक दूरी का पालन हमेशा करें। परिचय सम्मेलन का समापन 13 दिसंबर को शाम पांच बजे होगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष वर्षा काला, महामंत्री मेघना जैन और मंत्री नेहा पाटनी का कहना है कि दोनों दिन सांस्कृतिक आयोजन भी ऑनलाइन होंगे। इसमें मंगलाचरण के साथ प्रत्याशियों के सीधे सवाल-जवाब और धार्मिक भजन पर नृत्य व भजनों की प्रस्तुति होगी। इस कार्य के लिए कल्पना सुनील जैन के निर्देशन में 10 सदस्यीय टीम को विशेष रूप से जोड़ा गया है।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस