Indore District Court : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बल्ला कांड में विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अभियोजन की तरफ से प्रस्तुत आवेदन का जवाब जिला कोर्ट में दे दिया है। अभियोजन ने विजयवर्गीय के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने वाले नगर निगम के अधिकारी को बयान के लिए एक बार फिर बुलाने की मांग की है। जवाब में विजयवर्गीय ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि यह सब कुछ मामले की सुनवाई टालने के लिए किया जा रहा है। अभियोजन जिस अधिकारी को बयान के लिए दोबारा बुलाना चाहता है वे खुद कोर्ट में स्वीकार कर चुके हैं कि उन्होंने किसी को बल्ला मारते हुए नहीं देखा। अब मामले में 24 जून को बहस होगी। इसके बाद तय होगा कि गवाह को दोबारा बुलाया जाएगा या नहीं।

गौरतलब है कि 26 जून 2019 को इंदौर के गंजी कंपाउंड क्षेत्र में जर्जर भवन गिराने पहुंचे नगर निगम के अधिकारियों का विधायक आकाश विजयवर्गीय से विवाद हो गया था। आरोप है कि विजयवर्गीय ने तत्कालीन भवन निरीक्षक धीरेंद्र बायस को क्रिकेट के बल्ले से पीटा था। 18 फरवरी 2022 को कोर्ट में बायस के बयान हुए थे। उन्होंने कहा था कि घटना के वक्त वे मोबाइल पर बात कर रहे थे। उन्होंने बल्ला मारने वाले का चेहरा नहीं देखा। इसके बाद अभियोजन ने एक आवेदन देकर बायस को दोबारा बयान के लिए बुलाने की मांग कर दी। विजयवर्गीय की तरफ से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अविनाश सिरपुरकर ने बताया कि उन्होंने आवेदन पर जवाब दे दिया है। अभियोजन कह रहा है कि गवाह राज ठाकुर द्वारा तैयार पेन ड्राइव दिखाकर बायस से कुछ सवाल पूछना है। जबकि बायस पहले ही कह चुके हैं कि उन्होंने बल्ला मारने वाले का चेहरा नहीं देखा था।

महानाट्य 'अनादि मैं अनंत मैं" का मंचन 28 को

इंदौर। वीर सावरकर जयंती के उपलक्ष्य में संस्था अविरत द्वारा 28 मई शाम 7 बजे रवींद्र नाट्यगृह में महानाट्य 'अनादि मैं अनंत मैं" प्रस्तुत किया जाएगा। इस प्रस्तुति में वीर सावरकर के जीवन से जुड़े प्रसंगों को दर्शाया जाएगा। संवाद, अभिनय, गीत, नृत्य सहित तमाम पहलुओं को लिए यह महानाट्य तैयार किया गया है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close