इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सफाई में चौका लगाने के बाद स्वच्छता के लिए दिए जाने वाले पीएम एक्सीलेंस अवॉर्ड की दौड़ में इंदौर जिला देश के टॉप-4 जिलों में जगह बनाने में सफल रहा है। अवॉर्ड के लिए दो स्तर की प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। शनिवार को अवॉर्ड के लिए पेनल शहर में पांच जगह लोगों से बात कर सुविधाओं की जानकारी लेंगे। शुक्रवार को इसकी रिहर्सल की गई। देश के 1000 से ज्यादा जिलों ने अवॉर्ड के लिए प्रविष्टियां दी थीं।

निगम ने वर्चुअली फील्ड वेरिफिकेशन और फीडबैक के लिए एक बस्ती, ट्रेंचिंग ग्राउंड, एक व्यावसायिक क्षेत्र समेत पांच जगह चुनी हैं, जहां से दिल्ली में बैठी टीम सुबह 11 बजे से लोगों से बात करेगी। इनमें ग्रेटर कैलाश रोड, ट्रेंचिंग ग्राउंड, बक्षीबाग, सिटी बस ऑफिस (एआइसीटीएसएल) परिसर और जोन-12 की राधामोहन का बगीचा बस्ती शामिल है।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि पीएम एक्सीलेंस अवॉर्ड के तहत त्रिस्तरीय प्रतियोगिता थी। पहले दौर में प्रेजेंटेशन, दूसरे में सिटीजन फीडबैक और तीसरा प्रमाणीकरण होना है। शुरुआती तो प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। कोविड-19 के कारण प्रमाणीकरण के लिए टीम संबंधित जिलों में जाने के बजाय वर्चुअली लोगों से बात कर इंदौर में हुए कार्यों की जानकारी लेगी।

निगमायुक्त ने बताया कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में इंदौर के अलावा सूरत, सरगुजा और विशाखापट्टनम ने अंतिम चार जिलों में जगह बनाई है। शनिवार को पेनल शहर और जिले में अलग-अलग जगह लोगों से बात कर उनके अनुभव और उन्हें दी जा रही सुविधाओं के बारे में सवाल पूछेगी।

महीनेभर बाद इंदौर पहुंचा स्वच्छता का अवॉर्ड

लगभग महीनेभर के इंतजार के बाद स्वच्छता का चौका लगाने वाले इंदौर शहर का अवॉर्ड शुक्रवार को इंदौर पहुंच गया। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अवॉर्ड में महात्मा गांधीजी की प्रतिमा, प्रमाणपत्र और स्टार रेटिंग के तहत फाइव स्टार का प्रमाण पत्र शामिल है। मंत्रालय ने अवॉर्ड भोपाल भेज दिए थे। इसे लेने के लिए अपर आयुक्त एमपीएस अरोरा को भेजा गया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020