इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुंडों और माफियाओं द्वारा किए गए अवैध कब्जों और अतिक्रमणों के खिलाफ रविवार को नगर निगम ने कार्रवाई के लिए खजराना थाना क्षेत्र के चार गुंडों को चुना। सुबह निगम का रिमूवल दस्ता दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर तोड़फोड़ की कार्रवाई की। जिन गुंडों के अवैध मकान तोड़े जा रहे हैं, उनमें नवाब, फरहान, अकरम और शादाब शामिल हैं। इनके नाम-पते पुलिस प्रशासन ने निगम अधिकारियों को सौंप दिए थे, जिनके आधार पर निगम ने घरों की जांच की और उन्हें तोड़ने के लिए संबंधित परिवारों को नोटिस जारी किए थे। खजराना जैसा संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण तगड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच कार्रवाई की गई। नगर निगम पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा गुंडों के खिलाफ चलाई गई संयुक्त मुहिम के अंतर्गत यह चौथी बड़ी कार्रवाई है।

तंग गलियों में नहीं जा सकी निगम की बड़ी मशीनें

चारों गुंडों के मकान खजराना क्षेत्र की तंग गलियों में स्थित है। वहां तोड़फोड़ के लिए पोकलेन मशीन और बुलडोजर जैसे बड़े संसाधन ले जाना मुश्किल हुआ। अफसरों ने तय किया है कि तोड़फोड़ का ज्यादातर काम निगम कर्मियों से मैनुअल करवाया गया। इसके लिए हथौड़े, घन और गैस कटर जैसे संसाधन रिमूवल अमले को दिए गए। यही वजह है कि खजराना क्षेत्र में तोड़फोड़ की मुहिम ज्यादा समय तक चलाना पड़ी।

अब तक नपे 7 गुंडों के अवैध निर्माण

शनिवार को चौथे दौर की कार्रवाई होगी। इससे पहले साजिद चंदनवाला, जितेंद्र उर्फ नानू तायड़े, अरुण वर्मा, लकी वर्मा, प्यारे मियां, अश्विन सिरोलिया और शेख मुख्तियार जैसे गुंडों के अवैध निर्माणों व अतिक्रमण तोड़े जा चुके हैं। पुलिस और नगर निगम ने पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र के 7-7 ऐसे गुंडे चिह्नित किए हैं, जिन पर कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। अब उन्हीं के अतिक्रमण और अवैध निर्माण तोड़कर प्रशासन गुंडों को करारी चोट दे रहा है।

Posted By: dinesh.sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस